नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। मां-बाप अपने बच्चों के लिए दुनिया में सबसे कीमती तोहफ़ा हैं, जिनके बिना बच्चों की जिंदगी अधूरी है। जिस तरह हम मां के रिश्ते को सम्मान देने के लिए हर साल मदर्स डे मनाते हैं, उसी तरह हम पिता के रिश्ते को सम्मान देने के लिए फादर्स डे मनाते हैं। फादर्स डे हर साल जून के तीसरे संडे को मनाया जाता है, इस बार फादर्स डे 20 जून को मनाया जाएगा। इस दिन को देश और दुनिया में लोग अलग-अलग अंदाज में मनाते हैं। फादर्स डे पर लोग अपना पूरा दिन अपने पिता के साथ हस्ते-बोलते मौज-मस्ती करते हुए बिताना चाहते हैं। यह दिन बच्चे अपने पापा के साथ बेस्ट फ्रेंड्स की तरह सेलिब्रेट करना चाहते हैं।

यह दिन पिता को भी एक अलग अहसास दिलाता है। कोरोना काल में इस बार फादर्स डे को खास बनाने के लिए आपने कुछ तैयारियां नहीं की हैं तो हम आपको बताते हैं कि आप कैसे इस दिन को अपने पिता के लिए खास बना सकते हैं।

पिता के साथ घर में पार्टी करें:

कोविड की वजह से होटल में पार्टी करना थोड़ा मुश्किल होगा इसलिए आप इस दिन को खास बनाने के लिए घर में पार्टी करें। पार्टी में आप अपनी पूरी फैमिली को शामिल करके अपने डैडी को और भी ज्यादा खुश कर सकते हैं। अगर आप फादर्स डे पर घर में मौजूद नहीं है तो अपने पिता से विडियो कॉल पर बात करके इस दिन की बधाई दें, साथ ही उनसे इस दिन को बाद में सेलिब्रेट करने का वादा भी करें।

फादर्स डे पर अपने पिता के लिए गिफ्ट ऑर्डर करें:

अपने पिता को गिफ्ट देना चाहते हैं तो उन्हें उनकी पसंद के मुताबिक घड़ी दे सकते हैं। घड़ी सबसे अहम गिफ्ट होगी, क्योंकि वो हमेशा इस्तेमाल होती है। घड़ी में आप अपनी पॉकेट के मुताबिक बढ़ियां से बढ़िया या फिर नॉर्मल रेंज में भी खरीद कर दे सकते हैं।

हेल्थ इंश्योरेंस कवर कराएं:

कोरोना ने जिंदगी और मौत के फासले को बेहद कम कर दिया है, ऐसे में अपने पिता की लाइफ को सुरक्षित रखने के लिए आप अपने पिता का हेल्थ इंश्योरेंस करा सकते हैं। गॉड ना करें कि कभी उनके साथ बुरा वक्त आए, अगर आता है तो उनके पास कभी पैसे और इलाज की असुविधा नहीं हो, इसके लिए हेल्थ इंश्योरेंस कवर होना बेहद जरूरी है।

उनकी पसंद की किताबें या मोबाइल गिफ्ट करें:

अगर आपके पापा पढ़ने लिखने के शौक़ीन हैं तो आप उन्हें फादर्स डे पर बहुत ही खास अनुभव करा सकते है। उन्हें उनके पसंद के राइटर की किताबें गिफ्ट में देकर उनको खुशी दे सकते हैं। आप चाहें तो अपने पापा को मोबाइल भी गिफ्ट कर सकते हैं।

एक लवली लेटर लिखें:

फादर्स डे पर अपने पिता को मन की बातें बताने के लिए उन्हें पत्र लिख सकते हैं। आप अपने पापा के दिल में जगह बनाने के साथ ही उन्हें अपना पन का अहसास दिला सकते है। इस फादर्स डे पर खत के जरिए पापा के प्रति अपना प्यार और भावनाएं जाहिर कर सकते हैं। इस दिन को ख़ास बनाने के लिए एक प्यारा सा मैसेज भी आप अपने पापा के लिए लिख कर भेज सकते हैं। 

Edited By: Shahina Soni Noor