Move to Jagran APP

Valentine Week Days List 2019: प्यार के हर एक दिन को इन गिफ्ट्स के साथ बनाएं और भी खास

Happy valentine week 2019ः प्यार करने वालों के लिए वैसे तो हर एक दिन ही खास होता है लेकिन फरवरी में आप बिंदास होकर पार्टनर से प्यार का इज़हार कर पाते हैं गिफ्ट, कॉर्ड्स और फूलों से।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 12:11 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 11:35 AM (IST)
Valentine Week Days List 2019: प्यार के हर एक दिन को इन गिफ्ट्स के साथ बनाएं और भी खास
Valentine Week Days List 2019: प्यार के हर एक दिन को इन गिफ्ट्स के साथ बनाएं और भी खास

वैसे तो हर एक दिन ही प्यार करने वालों के लिए खास होता है। लेकिन 14 फरवरी यानि वेलेन्टाइन डे के दिन प्यार को खुलकर इज़हार किया जा सकता है बिना किसी डर के। जैसे-जैसे वक्त बदल रहा है इसे सेलिब्रेट करने के तरीकों में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। अब प्यार को ज़ाहिर करने के लिए आपके पास फूल, कॉर्ड्स और अलग-अलग तरह के गिफ्ट्स ऑप्शन्स हैं। जिन्हें शायद ही कोई लेने से इनकार कर पाए। 7 फरवरी रोज़ डे से शुरू होकर 14 फरवरी वेलेन्टाइन डे पूरे एक हफ्ते इसकी रौनक देखने को मिलती है। शायद इसलिए इसे 'वीक ऑफ लव' भी कहा जाता है।
रोज़ डे (7 फरवरी)
वेलेन्टाइन हफ्ते की शुरुआत रोज़ यानि गुलाब के फूलों से होती है। इस दिन आप अपने पार्टनर को या जिससे प्यार करते हैं उसे गुलाब का फूल दिया जाता है। गुलाब कई रंग के होते हैं और हर एक रंग एक फिलिंग को ज़ाहिर करता है। तो सोच-समझ कर अपनी फिलिंग्स ज़ाहिर करें।
प्रपोज़ डे (8 फरवरी)
रोज़ डे के बाद आता है प्रपोज़ डे जो वेलेन्टाइन वीक के दूसरे दिन मनाया जाता है। जैसा कि नाम से ही ज़ाहिर हो रहा है इस दिन बिंदास होकर आप जिससे प्यार करते हैं उसे प्रपोज़ कर सकते हैं। तो रेडी हो जाएं सरप्राइज़ के साथ इस दिन को और भी खास बनाने के लिए।
चॉकलेट डे (9 फरवरी)
चॉकलेट डे 9 फरवरी को सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन जिससे भी आप प्यार करते हैं फिर चाहे वो आपका पार्टनर हो, मम्मी हो, पापा या भाई-बहन किसी को भी चॉकलेट गिफ्ट कर उनका दिल जीत सकते हैं। जो न सिर्फ मूड अच्छा करता है बल्कि रिश्ते की मिठास को भी बढ़ाने का काम करता है।
टेडी डे (10 फरवरी)
चॉकलेट डे के बाद बारी आती है टेडी डे की। इस दिन आप अपने प्यार को टैडी गिफ्ट करके जता सकते हैं। टेडी लड़कियों को बहुत पसंद होता है तो शायद ही कोई लड़की आपके इस गिफ्ट को ठुकरा पाएगी। बहुत ही अच्छा तरीका है अपनी फिलिंग बताने का।
प्रॉमिस डे (11 फरवरी)
प्यार का दूसरा स्टेप होता है कमिटमेंट मतलब हमेशा साथ रहने का वादा। जो आपके रिश्ते की नींव को न सिर्फ मजबूत करता है बल्कि हेल्दी भी बनाता है। तो प्रॉमिस डे बेस्ट है पार्टनर के सामने अपना कमिटमेंट शो करने के लिए।
हग डे (12 फरवरी)
इस दिन को भी आप उन सभी के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं। एक अच्छा टाइट हग बिना कुछ कहे भी फिलिंग को एक्सप्रेस का बेहतरीन जरिया होता है।
किस डे (13 फरवरी)
वेलेन्टाइन वीक का सबसे खास दिन होता है किस डे। जब आपके पास बहुत ही अच्छा मौका होता है पार्टनर को किस करके उनके लिए अपना प्यार जताने का। जहां लिप्स पर किस, डिप लव को शो करता है वहीं फोरहेड किस...पार्टनर के लिए लव के साथ-साथ केयर शो करता है।
वेलेन्टाइन डे (14 फरवरी)
इतने सारे दिन मिलने के बाद भी अगर अभी तक आप जिसे पसंद करते हैं उससे दिल की बात नहीं कह पाए हैं तो वेलेन्टाइन का दिन बेस्ट है। रोज़, गिफ्ट, टेडी, चॉकलेट, हग या प्रपोज़ किसी के भी साथ आप इसे जाहिर कर सकते हैं।
पाटर्नर को वेलेन्टाइन पर गिफ्ट देने के लिए बेस्ट हैं ये आइटम्स
मेडिटेशन कुशन- ऑफिस की भागदौड़ और बिज़ी लाइफस्टाइल से कुछ वक्त खुद के लिए निकालने के लिए आप उन्हें मेडिटेशन कुशन गिफ्ट करें। जो रिलैक्सिंग के नज़रिए से बहुत ही अच्छा गिफ्ट होगा। 

loksabha election banner

पोर्टेबल कैंपफायर- अगर पार्टनर को ट्रैवलिंग का शौक है जो इस आइटम को गिफ्ट करके भी आप जीत सकती हैं उनका दिल। कैंपफायररिंग के बिना ट्रिप अधूरी होती है तो इस आइटम को वो कहीं भी अपने साथ कैरी कर सकते हैं। 

स्टोरेज वॉलेट- पार्टनर के इधर-उधर सामान रखने की आदत से परेशान हैं तो उन्हें गिफ्ट करें स्टोरेज वॉलेट। जिसमें फोन से लेकर गाड़ी और घर की चाबियां, पेन, पैसे हर एक चीज़ के लिए अलग-अलग बॉक्स बने होते हैं। इस पूरे बॉक्स को आप घर के किसी कोने या ऑफिस में अपने वर्क स्टेशन के पास भी रखा जा सकता है।

ट्रैवल कूलर- इसमें आप अपने ड्रिंक्स को रख सकते हैं हमेशा चिल। जी हां, ये इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि ट्रैवलिंग के दौरान भी आप बियर या पानी की छोटी-छोटी बॉटल्स को इसमें कैरी कर सकते हैं जो रहेगी एकदम ठंडी।

प्लेस्टेशन- लड़कों को ये गिफ्ट तो बेशक बहुत पसंद आएगा लेकिन इस गिफ्ट करके आपका बहुत लॉस होगा। क्योंकि प्लेस्टेशन एक बुरी आदत बन जाती है। एक बार खेलने के लिए बैठे तो कैसे 3-4 घंटे निकल जाते हैं पता ही नहीं लगता। तो अगर आपके लिए पार्टनर के टाइम से ज्यादा उनकी खुशी मायने रखती है तो ये बेस्ट गिफ्ट रहेगा उनके लिए। जो शायद उनका अभी तक का बेस्ट गिफ्ट होगा।    

वेलेन्टाइन पर गर्ल्स को गिफ्ट देने के लिए बेस्ट हैं ये आइटम्स 
स्नैप टच कैमरा- 
लड़कियों के लिए कैमरे से अच्छा क्या गिफ्ट हो सकता है वो भी अगर आपकी गर्लफ्रेंड फोटोज़ क्लिक कराने की शौकीन है तो। स्नैप टच कैमरा देकर जीत सकते हैं आपका उनका दिल। 

हेयर एक्सेसरीज़- आउटफिट्स के साथ हेयरस्टाइल भी अगर होगा अलग तो ओवर ऑल लुक लगेगा कमाल। हेयर एक्सेसरीज़ अलग-अलग तरह की हेयरस्टाइल्स बनाने में मदद करते हैं तो इसे गिफ्ट करने का आइडिया भी रहेगा बेस्ट, जो गारंटी है पार्टनर को बहुत पसंद आएगा। 

ब्यूटी किट- ऑल टाइम फेवरेट, जिसका इस्तेमाल वो हमेशा ही करेंगी। मेकअप से जुड़े हर एक सामान को आप इसमें शामिल कर सकते हैं। इसके अलावा आप चाहे तो इन प्रोडक्ट्स का सब्सक्रिप्शन भी ले सकते हैं जो और भी अच्छा गिफ्ट होगा।

एसेंशियल ऑयल्स- नेचुरल ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए तमाम तरह के एसेंशियल ऑयल्स बेस्ट होते हैं। स्किन, हेयर केयर ट्रीटमेंट के लिए इनका इस्तेमाल हर तरीके से फायदेमंद होता है। तो आप चाहें तो इसे भी गिफ्ट कर सकते हैं। 

डेकोरेशन आइटम्स- वुडन प्रेम पर अपने दोनों की तस्वीर, फोटो वाले कुशन, पिक्चर बॉटल जैसी कई डेकोरेशन आइटम्स हैं जो उनके वेलेन्टाइन डे को बना सकते हैं स्पेशल। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.