Happy Valentine day 2019: पार्टनर से अपने दिल की बात कहने के लिए किसी रोमांटिक और कपल फ्रेंडली जगह की तलाश कर रहे हैं तो दिल्ली से बेहतरीन और क्या दूसरा ऑप्शन हो सकता है। भारत का दिल कही जाने वाली दिल्ली में आप रोमांटिक डिनर से लेकर शॉपिंग, हैंगआउट हर तरह का एन्जॉयमेंट कर सकते हैं।  

दिल्ली हाट, आईएनए

इस जगह को आप मिनी इंडिया भी कह सकते हैं। यहां हर एक शहर का एक फूड स्टॉल है। यहां साल के 12 महीने एक्जीबिशन चलता रहता है जिसमें कल्चर, फूड और वहां के हैंडीक्राफ्ट आइटम्स को देखने के साथ ही खरीद भी सकते हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं कि यहां आप फैमिली और फ्रेंड्स के साथ ही आ सकते हैं। वेलेन्टाइन डे को सेलिब्रेट करने के लिए ये जगह काफी अच्छी है। जहां आप एक साथ कई सारी चीज़ों को एन्जॉय कर सकते हैं। 

 

हौज खास विलेज

अगर आपको और आपके पार्टनर को हरियाली से बहुत प्यार है तो हौज़ खास विलेज़ का प्लान करें। जो अपने में कई सारी चीजें समेटे हुए है। ऐतिहासिक किलों के अलावा यहां मॉडर्न पार्क, रेस्टोरेंट और बार भी हैं जहां हफ्ते के सातों दिन कपल्स की भीड़ देखने को मिलती है और वेलेन्टाइन डे के दिन इन जगहों पर अलग-अलग पार्टीज़ भी ऑर्गेनाइज़ होती हैं जो आपको देती हैं मौका रोमांटिक होने का।

गार्डेन ऑफ फाइव सेंसेज, साकेत

20 एकड़ में फैला गार्डेन ऑफ फाइव सेंसेज की ओपनिंग 2003 में हुई थी जो आज कॉलेज़ से लेकर ऑफिस गोइंग कपल्स तक के बीच बहुत ही पॉप्युलर हो चुका है। इसी की वजह से यहां एक बहुत ही अच्छा रेस्टोरेंट बार भी मौजूद है जहां डेकोरेशन से लेकर डाइनिंग तक हर एक चीज़ इन फाइन मिलेगी जो आपके वेलेन्टाइन डेट को बना देगी हमेशा के लिए यादगार।

कैफे लोटा, प्रगति मैदान

प्रगति मैदान में आपको ऐतिहासिक के साथ मौज-मस्ती के कई ऑप्शन्स मिलेंगे। आप यहां क्राफ्ट म्यूजियम, पुराना किला आदि के साथ ‘कैफे लोटा’ जाकर अपनी शाम को यादगार बना सकते हैं। अगर आप प्रपोज़ करने के लिए भी किसी बेहतर जगह की तलाश कर रहे थे तो आपको ये जगह जरूर पसंद आएगी।

इंडिया हैबिटेट सेंटर, लोधी रोड

अगर आप और आपका पार्टनर आर्ट और कल्चर के शौकीन हैं, तो इंडिया हैबिटेट सेंटर जाने का आइडिया है बेस्ट। यहां पर आप कल्चर फेस्टिवल, सूफी नाइट, मुशायरा जैसे इवेंट में जाकर आप अपनी शाम दिलचस्प बना सकते हैं।

महरौली ऑकोलॉजी पार्क, महरौली

ऐतिहासिक दिल्ली दर्शन के अलावा आप यहां कई दिलचस्प चीजें भी देख सकते हैं। 1000 साल पहले बने हुए स्मारक और इमारतें देखकर आपको बहुत मजा आएगा। आप जमाली-कमाली, बलबन का मकबरा घूम सकते हैं। सुकून के इन पलों को पार्टनर के साथ एन्जॉय करें।

 

 

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप