Move to Jagran APP

Bathroom Interior Ideas: टिप्स एंड ट्रिक्स जिनसे दे सकते हैं अपने बाथरूम को खूबसूरत और रिच लुक

Bathroom Interior Ideas घर के दूसरे रूम की तरह ही अगर बाथरूम को भी रिच और खूबसूरत लुक देना चाहती हैं तो थोड़ा क्रिएटिव सोचने की जरूरत है। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही आइडियाज़ के बारे में जो कर सकते हैं इसमें आपकी मदद।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 21 Apr 2022 12:14 PM (IST)Updated: Thu, 21 Apr 2022 12:14 PM (IST)
Bathroom Interior Ideas: कम बजट में बाथरूम मेकोवर के आइडियाज़

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क, Bathroom Interior Ideas: होटल, रिजॉर्ट या कई बार होमस्टे के साफ-सुथरे और खूबसूरत वॉशरूम देखकर मन बहुत ही खुश हो जाता है। ऐसा लगता है इसे मेनटेन और बनाने में अच्छे-खासे पैसे खर्च करने पड़े होंगे लेकिन ये पूरी तरह से सही नहीं है। थोड़ी सी सूझबूझ और क्रिएटिविटी से आप भी अपने छोटे से बाथरूम को लक्जीरियस लुक दे सकते हैं बहुत ज्यादा पैसे खर्च किए बिना।

loksabha election banner

1. इंडोर प्लांट्स लगाकर

इंडोर प्लांट्स आपके बाथरूम का इंटीरियर मिनटों में बदल सकते हैं। प्लांट्स नेचुरल और रिच लुक देने का काम करते हैं। ध्यान रहें ऐसे ही प्लांट्स को बाथरूम में जगह दें जिन्हें ज्यादा धूप की जरूरत नहीं होती वरना ये कुछ ही दिनों में खराब हो सकते हैं और अगर बाथरूम में हल्की-फुल्की धूप आती हो तो वहां इन प्लांट्स को सजाएं।

2. वॉलपेपर का इस्तेमाल

मार्केट में मिलने वाले तरह-तरह के खूबसूरत वॉलपेपर्स से आप ड्राइंग से लेकर बेडरूम और बच्चों के रूम ही नहीं बल्कि बाथरूम को भी सजा सकती हैं। फ्लोरल, वुडन या अन्य दूसरी डिज़ाइन वाले वॉलपेपर्स आपके बाथरूम को रिच और रिजॉर्ट वाला लुक देंगे। वैसे अच्छा तो होगा कि आप बाथरूम के फ्लोर से मिलता-जुलता वॉलपेपर चुनें लेकिन मिक्स एंड मैच का भी ऑप्शन चुन सकती हैं।

3. कैबिनेट्स को दें जगह

अगर आपका बाथरूम थोड़ा बड़ा है तो उसमें कैबिनेट्स को शामिल कर आप न सिर्फ उसे अच्छा बल्कि बड़ा भी दिखा सकती हैं। बाथरूम में कैबिनेट्स के होने से सामान बिखरा नहीं रहेगा जिससे वो बड़ा और बहुत अच्छा दिखेगा। इसे भी चुनते वक्त कलर का ध्यान रखें। बहुत डार्क और फंकी कलर की जगह सिंपल और सोबर कलर चुनना ज्यादा अच्छा डिसीज़न रहेगा।

4. टॉवल्स और रग्स के साथ एक्सपेरिमेंट

बाथरूम का मेकोवर करने के साथ-साथ उसे गंदा होने से भी बचाते हैं रग्स। बाथरूम को रिच लुक देने की जब भी बात होती है बहुत ही कम लोगों का ध्यान इस पर जाता है लेकिन यकीन मानिए ये छोटी सी चीज़ कई सारी चीज़ों को एक साथ सॉल्व कर सकती है। तो रंग-बिरंगे रग्स और टॉवेल्स को दें बाथरूम इंटीरियर में जगह। 

Pic credit- pexels


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.