Move to Jagran APP

कहीं आपका पार्टनर तो नहीं दे रहा आपको धोखा, इन 4 इशारों से समझें

किसी भी रिलेशनशिप में धोखे के लिए कोई जगह नहीं होती। कोई भी नहीं चाहता कि उनका पार्टनर उनके रहते किसी और को प्यार करें।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 01:44 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 01:44 PM (IST)
कहीं आपका पार्टनर तो नहीं दे रहा आपको धोखा, इन 4 इशारों से समझें
कहीं आपका पार्टनर तो नहीं दे रहा आपको धोखा, इन 4 इशारों से समझें

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। किसी भी रिलेशनशिप में धोखे के लिए कोई जगह नहीं होती। कोई भी नहीं चाहता कि उनका पार्टनर उनके रहते किसी और को प्यार करें। लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसा करते हैं। अपने साथी को धोखा देते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेत देने जा रहे हैं, जिनसे आप ये मालूम कर सकते हैं कि कहीं आपका पार्टनर आपको चीट तो नहीं कर रहा है। आइए जानते हैं। 

loksabha election banner

 खुद पर देनें लगा ज्यादा ध्यान

आमतौर पर एक रिलेशनशिप में कुछ वक्त बीतने के बाद लोग खुद पर थोड़ा ध्यान देना कम कर देते हैं। इसके पीछे धारणा होती है कि अब तो शादी हो चुकी है या फिर अब तो उनका पार्टनर मिल गया है। अब क्या सजना-संवरना। इसलिए लोग खुद पर ध्यान देना बंद कर देते हैं। ऐसे में अगर आपका पार्टनर अचानक से खुद को लेकर बहुत ज्यादा सजग रहने लगे तो फिर सोचने की जरूरत है।

पल-पल में बदलता हो प्लान

अगर इन दिनों आपका पल-पल में प्लान बदलने लगा हो तो भी ये संकेत समझा जा सकता है कि पार्टनर चीटिंग कर रहा हो। जैसे मान लीजिए कि अगर आपके साथी ने कहा कि वो किसी दोस्त की पार्टी में जा रहे हैं लेकिन अचानक से आपको मालूम पड़े कि ऐसी तो कोई पार्टी ही नहीं थी।

मैसेज में ज्यादा देते हों जवाब

अगर आपका पार्टनर ऑफिस के दौरान कॉल्स को ज्यादा अवॉयड करता हो और मैसेजस में ज्यादा जवाब दिए जाते हैं तो भी ये रिश्ते के लिए बुरा संकेत हो सकता है। हालांकि ऐसा भी है कि कई बार में काम में व्यस्त होने की वजह से भी लोग कॉल्स आंसर नहीं कर पाते हैं।

फोन न छोड़ें

अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो इसका सबसे बड़ा सबूत तो फोन से ही मिल सकता है। अगर आपका पार्टनर अचानक से फोन एक पल के लिए भी न छोड़ता हो और कोशिश करता हो कि आपकी फोन से दूरी रहे तो फिर समझ जाइए कुछ गड़बड़ है।

नोट: ये सभी बातें केवल महज इशारा हो सकती है। लेकिन सिर्फ इन बातों के आधार पर पार्टनर के बारे में कोई राय कायम न करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.