Move to Jagran APP

Valentine's Day Gifts For Him: अपने पार्टनर को करना है सर्प्रराइज़, तो ऐसे दें गिफ्ट

वैलेंटाइन डे कुछ ही दिन दूर है और साल के इस सबसे रोमांटिक दिन के लिए काउंटडाउन शुरू हो चुका है। यही वो वक्त भी है जब आप अपने पार्टनर के लिए अच्छा सा गिफ्ट लेने का सोचती हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 04:05 PM (IST)
Valentine's Day Gifts For Him: अपने पार्टनर को करना है सर्प्रराइज़, तो ऐसे दें गिफ्ट

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Valentine's Day Gifts For Him: साल का सबसे रोमांटिक दिन बस अब दो दिन दूर है। प्रेम की भाषा यूनिवर्सल है और ये निश्चित रूप से कई लोगों के दिलों में अपना रास्ता बना चुका है। इसलिए हर साल प्रेमी जोड़े, जीवनसाथी या फिर करीबी लोग अपने खास रिश्ते का जश्न मनाने के लिए एक दिन निकाला है। 

loksabha election banner

वैलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है। इस खास दिन से पहले एक हफ्ता भी प्यार के नाम ही होता है। इस हफ्ते के हर दिन का खास महत्व है, इस दौरान रोज़ डे से लेकर किस डे मनाया जाता है। जिन लोगों को प्यार का ये सीज़न पसंद होता है वह अपने दिल की बात उस खास शख्स तक पहुंचाने के लिए वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं।

अगर आप इस खास दिन के लिए अपने पार्टनर, लवकर या फिर पति के लिए कोई गिफ्ट लेना का सोच रही हैं तो हम आपके लिए लाए हैं कुछ आइडियाज़ जो आपकी मदद कर सकते हैं।

1. घड़ी

आपके बॉयफ्रेंड या पति के लिए घड़ी हमेशा एक अच्छा गिफ्ट ऑप्शन साबित होती है। आजकल कई जगह ऑनलाइन सेल भी लगी हुई है, जिसमें आपको महंगी से महंगी घड़ी भी 40-50% सेल में मिल जाएगी। आप घड़ी के साथ एक प्यार भरा नोट भी अटैच कर सकती हैं। 

2. जूते

हर पुरुष को अच्छी क्वालिटी के जूते पसंद होते हैं। अगर आपके पार्टनर को भी लंबे समय से एक अच्छे जूतों की तलाश थी तो ये उन्हें गिफ्ट करने का सही मौका है। 

3. खाने-पीने का सामान

अगर आपके पार्टनर को जूते या एक्सेसरीज़ का शौक़ नहीं है तो आप कुछ खाने की चीज़ भी गिफ्ट कर सकती हैं। उनकी पसंदीदा चॉकलेट्स, स्नैक्स जैसी चीज़ें भी दी जा सकती हैं। इसे पैक करने के लिए आप गिफ्ट बॉक्स आप खुद बना सकती हैं।

4. आर्ट एंड क्राफ्ट

आप हर गिफ्ट को यादगार बना सकती हैं। इसके लिए आप उस जगह का मैप लें जहां आप पहली बार मिले और पहली बार डेट पर गए। मैप को उसी स्पॉट पर काट कर एक फ्रेम में लगाएं और उसे सजाएं।  

5. गिफ्ट वाउचर

आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर प्लान करें और फिर वहां उन्हें गिफ्ट वाउचर गिफ्ट कर दें। ये गिफ्ट वाउचर क्लोदिंग ब्रैंड से लेकर इलेक्ट्रॉनिक आइटम तक का हो सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.