Move to Jagran APP

When Popcorn Led To Heart Surgery: जब पॉपकॉर्न खाना एक शख़्स को पड़ गया भारी, करानी पड़ी हार्ट सर्जरी!

When Popcorn Led To Heart Surgery 41 साल के एडम मार्टिन पिछले साल सितंबर में घर पर फिल्म देखते हुए पॉपकॉर्न खा रहे थे। तभी पॉपकॉर्न का एक हिस्सा उनके दांतों में फंस गया।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 11:29 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 11:29 AM (IST)
When Popcorn Led To Heart Surgery: जब पॉपकॉर्न खाना एक शख़्स को पड़ गया भारी, करानी पड़ी हार्ट सर्जरी!
When Popcorn Led To Heart Surgery: जब पॉपकॉर्न खाना एक शख़्स को पड़ गया भारी, करानी पड़ी हार्ट सर्जरी!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेसक। When Popcorn Led To Heart Surgery: पॉपकॉर्न खाते वक्त उसका दांतों में फंसना आम है, ये तकलीफ तो नहीं देता लेकिन परेशान ज़रूर करता है, लेकिन इंग्लैंड में रहने वाले एक शख़्स के लिए दांत में फंसा पॉपकॉर्न ऑपन हार्ट सर्जरी की वजह बन गया।

loksabha election banner

लोकल न्यूज़ चैनल कार्नवेल लाइव के मुताबिक, 41 साल के एडम मार्टिन, पिछले साल सितंबर में घर पर फिल्म देखते हुए पॉपकॉर्न खा रहे थे। तभी पॉपकॉर्न का एक हिस्सा उनके दांतों में फंस गया। और इस तरह फंसा कि उसे निकालना काफी मुश्किल हो गया। क्योंकि फंसा हुआ पॉपकॉर्न का टुकड़ा बेहद परेशान कर रहा था इसलिए मार्टिन ने उसे निकालने का हर प्रयास किया। इसके लिए उन्होंने अपने मसूड़ों से निकालने के लिए पेन के ढक्कन, टूथपिक, तार के एक टुकड़े और यहां तक कि कील से भी कोशिश की। जिसकी वजह से उनको इंफेरक्शन हो गया। 

उन्होंने सबसे बड़ी ग़लती ये कि वह दांत में दर्द के बावजूद डॉक्टर के पास नहीं गए और पॉपकॉर्न हटाने के चक्कर में उन्होंने अपने जबड़े को नुकसान पहुंचाया। जबड़े का इंफेक्शन बाद में दिल तक पहुंच गया और उन्हें ओपन हार्ट सर्जरी करानी पड़ी। फॉक्स न्यूज़ के मुताबिक एडम को रात को पसीने आना, बेचैनी और सिर दर्द की शिकायत रहने लगी थी। जब इसमें सुधार महसूस नहीं हुआ तो एडम अस्पताल गए जिसके बाद मालूम चला कि उनके दिल को इंफेक्शन से नुकसान पहुंचा है।

एडम बताते हैं, "मुझे मालूम चल गया था कि मेरे साथ कुछ परेशानी है। मुझे रात को नींद नहीं आ पाती थी। पांव में दर्द रहता था। जिस दिन मैंने टेस्ट कराए मुझे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था।" एडम मार्टिन की खुशकिस्मती थी कि डॉक्टरों ने उनकी जान बचा ली। डॉक्टरों ने एडम के दिल और पांव की सर्जरी की, जिसके बाद उनको राहत मिली।

डेली मेल को एडम मार्टिन ने सर्जरी के बाद बताया, "मैं मौत के दरवाजे पर था, किस्मत से मेरी जान बच गई। मैं जिंदगी में कभी पॉपकॉर्न नहीं खाऊंगा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.