Move to Jagran APP

जानें वो सब कुछ, जो आपके बेबी की त्वचा की देखभाल के लिए है जरूरी

दैनिक जागरण प्रस्तुत करता है ‘Johnson का कोमल स्पर्श’ कार्यक्रम। इस कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में आयोजित किया गया

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 07:00 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 02:14 PM (IST)
जानें वो सब कुछ, जो आपके बेबी की त्वचा की देखभाल के लिए है जरूरी
जानें वो सब कुछ, जो आपके बेबी की त्वचा की देखभाल के लिए है जरूरी

दैनिक जागरण प्रस्तुत करता है ‘Johnson का कोमल स्पर्श’ कार्यक्रम। इस कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में आयोजित किया गया, जहां बेबी की त्वचा की देखभाल से संबंधित विभिन्न प्रश्नों को सामने रखा गया। कार्यक्रम के दौरान उठाए गए सवालों के जवाब नीचे दिए गए हैं-

loksabha election banner

मुझे किस ब्रांड के प्रोडक्ट्स लेने चाहिए जो मेरे बेबी की त्वचा के लिए सही हों? - रीता बंसल, इटावा

बेबी के लिए प्रोडक्ट्स की खरीदारी करने से पहले आप उन प्रोडक्ट्स को चुनें, जिन्हें बेबी की कोमल त्वचा को ध्यान में रखकर तैयार किया गया हो। प्रोडक्ट्स हानिकारक रसायनों से मुक्त होने चाहिए और डॉक्टरों का उन पर विश्वास भी होना चाहिए। यहां यह बताना जरूरी है कि Johnson baby केयर प्रोडक्ट्स पिछले 125 वर्षों से हर किसी की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं और इन प्रोडक्ट्स ने लाखों माताओं और डॉक्टरों का विश्वास जीता है। इनके प्रोडक्ट्स हानिकारक रसायनों से मुक्त होते हैं और बेबी की कोमल त्वचा की शत-प्रतिशत देखभाल का भरोसा देते हैं।

मुझे अपने बेबी के लिए किस तरह का मसाज ऑइल लेना चाहिए? - संगीता जैन, रायबरेली

हम आपको अपने बेबी की कोमल त्वचा के लिए हल्के मसाज ऑइल इस्तेमाल करने की सलाह देंगे, क्योंकि गाढ़ा तेल आपके बेबी की त्वचा के क्लोज फॉलिकल्स को नुकसान पहुंचा सकते हैं और रैशेज पैदा कर सकते हैं। ऐसे तेल का एक और नुकसान यह है कि इसे त्वचा से हटाना बहुत मुश्किल होता है। वहीं दूसरी तरफ हल्का या बिना चिपचिपा वाला तेल बेबी की त्वचा पर आसानी से फैल जाता है। विटामिन ई से भरपूर Johnson’s baby oil बेबी के स्वस्थ विकास में सहायक है।

बेबी की त्वचा के लिए क्या पाउडर सही होता है? श्रद्धा वर्मा, बहराइच

वयस्कों की तुलना में बेबी की त्वचा अधिक संवेदनशील होती है। ऐसे में उन्हें अतिरिक्त देखभाल की जरूरत होती है। पाउडर उन्हें फ्रेश महसूस कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। Johnson’s Baby केयर प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल खुशबू IFRA द्वारा प्रामाणिक होते हैं। Johnson’s baby पाउडर पूरे दिन आपके बेबी को ड्राई, फ्रेश और सुखद एहसास देने में सही और सबसे अच्छा विकल्प है।

कौन सा साबुन मेरे बेबी की कोमल त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाएगा? - पारुल द्विवेदी, रायबरेली

केवल पानी आपके बेबी की संवेदनशील और कोमल त्वचा को साफ करने के उद्देश्य को पूरा नहीं कर सकता है। आपको अपने बेबी की त्वचा से तेल और गंदगी को साफ करने के लिए ऐसे साबुन का इस्तेमाल करना चाहिए, जो न केवल भरोसेमंद हों, बल्कि स्वस्थ और एलर्जी मुक्त भी हों। ऐसी सभी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए Johnson’s baby सॉप को सही माना गया है, जिसे बेबी की संवेदनशील त्वचा को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाता है। यह जलनमुक्त भी होता है। इसमें विटामिन-ई होता है जो आपके बेबी के स्वस्थ विकास में सहायक है।

Johnson’s baby प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना मेरे बेबी लिए क्यों महत्वपूर्ण है? इनमें क्या खास है? - श्रेया दीक्षित, लखीमपुर

पहली और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इनके प्रोडक्ट्स हानिकारक रसायनों से मुक्त होते हैं, जो आपके बेबी की त्वचा की 100% सुरक्षा, उचित सफाई और जेंटल केयर सुनिश्चित करते हैं। पिछले 125 वर्षों से दुनियाभर में लाखों माताओं ने Johnson’s baby के प्रोडक्ट्स पर अपना पूरा भरोसा जताया है। Johnson’s baby केयर प्रोडक्ट्स में मौजूद हर इंग्रीडिएंट्स को 12 महीने के कड़े परीक्षण से गुजरना पड़ता है। इनके प्रोडक्ट्स दुनियाभर में 5.5 लाख लोगों पर परीक्षण के बाद मार्केट में आते हैं और क्लीनिकली प्रामाणिक होते हैं। Johnson’s baby प्रोडक्ट्स चुनने का सबसे बड़ा कारण यह है कि कई लोगों ने अपने बेबी के लिए इन प्रोडक्ट्स का उपयोग करके इनके विश्वास को पक्का किया है।

बेबी केयर के बारे में अधिक जानने के लिए, आप हमें care@jnjindia.com पर संपर्क कर सकते हैं या टोल फ्री नंबर 1800228111 पर कॉल कर सकते हैं।

शुद्ध। सुरक्षित

100% जेंटल केयर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.