Move to Jagran APP

आपके बच्चे को पहले दिन से मिलेगी सौ फीसदी सुरक्षा

Johnson Baby Product बच्चे की कोमल त्वचा को ध्यान में रखते हुए जॉनसन बेबी पिछले 125 सालों से सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं को पास करता आया है।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 12:31 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 04:00 PM (IST)
आपके बच्चे को पहले दिन से मिलेगी सौ फीसदी सुरक्षा
आपके बच्चे को पहले दिन से मिलेगी सौ फीसदी सुरक्षा

नई दिल्‍ली, ब्रांड डेस्‍क। आपके बच्चे की कोमल त्वचा को ध्यान में रखते हुए जॉनसन बेबी पिछले 125 सालों से सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं को पास करता आया है और आज भी अपनी गुणवत्ता पर कायम है। जॉनसन बेबी के सभी उत्पाद तमाम क्लीनिकली टेस्ट्स पर खरे उतरे हैं।

loksabha election banner

आपके बेबी की त्वचा बहुत कोमल है और जरूरी है कि उसे बाजार में उपलब्ध बेबी प्रोडक्ट्स में मौजूद किसी भी तरह के हानिकारक केमिकल्स से दूर रखा जाए। उसकी नाजुक त्वचा के लिए ऐसे उत्पादों का चुनाव किया जाए जो पूरी तरह से सुरक्षित हों। ऐसे में वर्ल्ड के बेबी केयर साइंस और लगभग हर मां को भरोसा है जॉनसन बेबी के प्रोडक्ट्स पर, जो उनके नन्हे-मुन्ने की ओर सुरक्षा का भरोसेमंद हाथ आगे बढ़ाता है। तमाम क्लीनिकली टेस्ट्स पर खरा उतरते हुए ये आपके बच्चे की त्वचा को पहले ही दिन से 100 प्रतिशत सुरक्षा प्रदान करता है।

नुकसानदायक केमिकल्स से है कोसों दूर

जॉनसन बेबी के उत्पादों में नवजात की प्राकृतिक व कोमल त्वचा को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार के हानिकारक कैमिकल्स का यूज नहीं किया जाता है। न तो इसमें अन्य बेबी प्रोडक्ट्स की तरह पैराबीन्स हैं, न ही फॉर्मलडीहाईड, न एस्बेस्टस और न ही सल्फेट्स। जैसे कि जॉन्संस के शैम्पू में एनएमटी फॉर्मूला का इस्तेमाल किया गया है जो ये सुनिश्चित करता है कि झाग के आंखों तक पहुंचने के बावजूद बच्चों की आंखों में जलन नहीं होगी।

सभी इंग्रेडिएंट्स हैं सुरक्षित

इससे जुड़े उत्पादों में उन्हीं सामग्रियों को इस्तेमाल किया गया है, जो बच्चे की त्वचा को पहले ही दिन से 100 प्रतिशत कोमल देखभाल देते हैं। जॉनसन बेबी प्रोडक्ट में इस्तेमाल होने वाले सभी प्रदार्थों को प्रोडक्ट में इस्तेमाल करने से पहले 12 महीने तक उन्हें जांच की कसौटी पर परखा गया है। उसके बाद ही बच्चे की कोमल त्वचा पर इस्तेमाल करने के लिए इन्हें मार्केट में उतारा गया है। भारतीय सरकार के लैबोरेट्री टेस्टिंग कमीशन द्वारा भी जॉनसन बेबी पाउडर को कन्फर्मेशन मिल चुकी है।

चिकित्सकीय नजरिए से भी सुरक्षित और सौम्य है प्रोडक्ट

जॉनसंस बेबी के सभी उत्पाद आपके बच्चे की त्वचा को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह से सौम्य हैं। ये सभी उत्पाद हर तरह से चिकित्सकीय स्तर पर प्रमाणित हैं और बच्चे के लिए सुरक्षित भी। इसके लिए कंपनी के सभी उत्पादों ने 4 बेहद सख्त टेस्ट्स को पास किया है। ये टेस्ट्स त्वचा में जलन या एलर्जी और सूरज की रोशनी में भी ऐसे रिएक्शंस के आधार पर किए गए हैं। इसके अलावा इंडिया की डिफरेंट लेब्रोट्रीज में हुए मल्टीपल इंडीपेंट टेस्ट में भी ये साबित हो चुका है कि जॉनसन बेबी में एक भी नुकसानदायक केमिकल नहीं है। ऐसे ही चिकित्सकीय स्तर पर भी ये प्रमाणित हो चुका है कि इसमें इस्तेमाल किए गए इंग्रेडिएंट्स आपकी बच्चे की त्वचा के पीएच लेवल को मेनटेन रखते हैं।

वैश्विक नियमितता मानकों को करता है पूरा

बच्चे की नाजुक त्वचा को ध्यान में रखते हुए जो भी प्रोडक्ट्स उनके लिए चुने जाएं, उनका वैश्विक नियमितता मानकों पर खरा उतरना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में जॉनसन बेबी के सभी उत्पादों ने यूएस और ईयू के तहत 15 सख्त वैश्विक व स्थानीय नियामक मानकों पर खरा उतरने के लिए सबसे मुश्किल 5 स्तरीय सुरक्षा प्रक्रिया को पास किया है। ये सभी टेस्ट दुनिया भर से करीब 5.5 लाख लोगों पर किए गए हैं। इन टेस्ट्स में पास होकर ही प्रोडक्ट ने एक नवजात की त्वचा पर सुरक्षा के हर वैश्विक मानक को पूरा किया है। इसके उत्पादों से बच्चों को नहीं होती त्वचा में जलन या एलर्जी जैसी किसी भी तरह की शिकायतें।

बेबी केयर के बारे में अधिक जानने के लिए, आप हमें care@jnjindia.com पर संपर्क कर सकते हैं या टोल फ्री नंबर 1800228111 पर कॉल कर सकते हैं।

Note - This is Brand Desk content 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.