Move to Jagran APP

कोरोना के बीच हेल्थ के प्रति बढ़ी जागरूकता और बदलती लाइफस्टाइल के लिए माकूल हैं ये प्रोडक्ट्स

ITC Savlon ने भी अपने हाईजीन पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। उसने Savlon Hexa Advanced Soap और Bodywash पेश कर अपना दायरा और बढ़ा लिया है। इससे पहले देशव्यापी लॉकडाउन के पहले चरण में कंपनी ने Hexa हैंड सैनिटाइजर लॉन्च किया था।

By Umanath SinghEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 02:37 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 02:37 PM (IST)
कोरोना के बीच हेल्थ के प्रति बढ़ी जागरूकता और बदलती लाइफस्टाइल के लिए माकूल हैं ये प्रोडक्ट्स
सभी प्रोड्क्ट्स- Savlon Hexa Advanced Soap, Bodywash और Hexa pro power वैज्ञानिक तरीकों से तैयार किए गए हैं।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। कोरोना लॉकडाउन ने सभी की जिंदगी को गहरे से प्रभावित किया है। कोई शक नहीं कि इससे लाइफस्टाइल और व्यवहार के तौर-तरीके भी काफी-कुछ बदल गए हैं। फिजिकल डिस्टैंसिंग के साथ मास्क लगाना, बाजार-मॉल जैसी भीड़भाड़ वाली जगहों से दूर रहना, पड़ोस और दफ्तर में मिलने-जुलने के तरीके बदलना, कम से कम यात्रा करना जैसे बदलावों के हमारे शरीर और साइकोलॉजी पर गंभीर असर हुए हैं। और इन बदलावों के केंद्र में सुरक्षा के प्रति बढ़ती जागरूकता है। स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति लोगों की बढ़ती इस जागरूकता और जरूरत को समझते हुए तमाम कंपनियों ने नए-नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं।

loksabha election banner

इस कड़ी में ITC Savlon ने भी अपने हाईजीन पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। उसने Savlon Hexa Advanced Soap और Bodywash पेश कर अपना दायरा और बढ़ा लिया है। इससे पहले देशव्यापी लॉकडाउन के पहले चरण में कंपनी ने Hexa हैंड सैनिटाइजर लॉन्च किया था। यह सामान्य उपभोक्ताओं के साथ ही फ्रंटलाइन मेडिकल प्रोफेशनल्स के लिए भी उम्दा था।

सभी प्रोड्क्ट्स- Savlon Hexa Advanced Soap, Bodywash और Hexa pro power वैज्ञानिक तरीकों से तैयार किए गए हैं। ये उत्पाद एंटी-वायरल और एंटी-बैक्टीरियल सुरक्षा प्रदान करते हैं। इन उत्पादों को तैयार करने के क्रम में संबंधित एक्सपर्ट्स की सलाह भी ली गई है। बॉडीवाश में मिल्क प्रोटीन है, जिससे कीटानुओं से सुरक्षा के साथ ही मॉश्चुराइजेशन भी होता है और स्किन सॉफ्ट बनी रहती है।

आईटीसी लिमिटेड के पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स बिजनेस के चीफ एग्जीक्यूटिव समीर सतपथि ने बताया कि कोरोना संकट को लेकर कंज्यूमर अब सुरक्षा मानकों को लेकर पहले की तुलना में अधिक सतर्क हो गए हैं। वे किसी भी चीज की तुलना में पर्सनल हाईजीन को अधिक महत्व देने लगे हैं।

मिल्क के साथ बने इस सेवलॉन हेक्सा एडवांस बॉडी वाश को डर्मेटोलॉजिस्ट (स्किन रोग विशेषज्ञों) और अन्य एक्सपर्ट्स की सलाह लेकर तैयार किया गया है। आईटीसी का मानना है कि सेवलॉन हेक्सा एडवांस काफी प्रभावी बॉडीवाश है। यह वायरस, बैक्टीरिया और फंगल से होने वाली बीमारियों के मामलों में काफी हद तक सुरक्षा प्रदान करता है। इसकी खुशबू भी मनमोहक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.