Move to Jagran APP

Acai Berry For Beauty: एक्ने से लड़ने से लेकर जवां त्वचा तक, ऐसे हैं अकाई बेरीज़ के फायदे

Acai Berry For Beauty अकाई बेरी विटामिन्स एंटीऑक्सिडेंट्स और पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं जो स्किन को गहराई से पोषण देते हैं और त्वचा को फिर जीवंत करने के लिए त्वचा के लिए एक सुपरफूड की तरह काम करते हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 03:48 PM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 03:48 PM (IST)
Acai Berry For Beauty: एक्ने से लड़ने से लेकर जवां त्वचा तक, ऐसे हैं अकाई बेरीज़ के फायदे
एक्ने से लड़ते हैं और जवां त्वचा देते हैं अकाई बेरीज़

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Acai Berry For Beauty: सभी फल एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं, इसका मतलब ये हुआ कि इनको अपने स्किन केयर रूटीन या खाने में शामिल करने से आपको कई तरह के फायदे पहुंच सकते हैं। जिसमें प्रदूषण से सुरक्षा और एंटी-एजिंग गुण शामिल हैं। ये प्राकृतिक स्किनकेयर सुपरफूड्स में पानी की मात्रा भी काफी होती है, जिसकी वजह से ये हाइड्रेट और ग्लोइंग त्वचा के लिए किसी अमृत से कम नहीं हैं।

loksabha election banner

अकाई बेरी, विटामिन्स, एंटीऑक्सिडेंट्स और पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं, जो स्किन को गहराई से पोषण देते हैं और त्वचा को फिर जीवंत करने के लिए त्वचा के लिए एक सुपरफूड की तरह काम करते हैं। यह विटामिन-ए, सी और ई के साथ-साथ ओमेगा-3, 6 और 9 फैटी एसिड का एक बड़ा स्रोत हैं।

आइए जानें अकाई बेरीज़ के त्वचा के लिए फायदे

एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर

हाई एंटी-ऑक्सिडेंट के साथ, अकाई बेरीज़ प्रदूषण, तनाव और अन्य हानिकारक पर्यावरणीय कारकों के कारण उत्पन्न होने वाले मुक्त कणों से लड़ने के लिए सबसे प्रभावी फलों में से एक हैं।

महीन रेखाओं और झुर्रियों को कम करने में मदद करता है

जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है, हमारी त्वचा शुष्क होती जाती है क्योंकि एपिडर्मल परत कमज़ोर हो जाती है और इससे त्वचा की नमी खोने का ख़तरा होता है। विटामिन-ए और सी से भरपूर अकाई बेरीज़ एक बेहतरीन एंटी-एजिंग एजेंट है। कोलेजन को त्वचा के निर्माण के लिए अहम माना जाता है और यह हमारी त्वचा को बाउंसी, प्लम्प और पुनर्जीवित करने के लिए ज़िम्मेदार होता है। Acai बेरीज़ कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देते हैं, जो त्वचा को हाइड्रेट करता है, कसता है और फर्म बनाता है। Acai बेरीज़ में मैग्नीशियम भी होता है, जो कोशिका पुनर्जनन को नियंत्रित करता है और त्वचा की मरम्मत करता है।

एक्ने से लड़ता है

एंटी-इंफ्लामेटरी गुणों से समृद्ध, Acai बेरीज़ मुंहासों और ब्रेकआउट्स से लड़ने में भी बहुत फायदेमंद होता है। अकाई बेरी में पाए जाने वाले आवश्यक फैटी एसिड त्वचा की बनावट को सुखदायक और चिकना करते हुए नमी बनाए रखने में मदद करते हैं।

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.