Move to Jagran APP

बिस्‍तर से उठते ही शीशा देखा तो दिन हो सकता है खराब, जानिए सुबह क्‍या करें और क्‍या न करें

Morning Tips Do Not See Mirror Just After Leaving Bed ऐसी चीजें जिन्‍हें भूलकर भी सुबह उठते ही न करें। अगर ऐसा किया तो आपका दिन बर्बाद हो सकता है।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 02:34 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 02:35 PM (IST)
बिस्‍तर से उठते ही शीशा देखा तो दिन हो सकता है खराब, जानिए सुबह क्‍या करें और क्‍या न करें

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Morning Tips Do Not See Mirror Just After Leaving Bed: दिन की अच्‍छी शुरुआत के लिए उठते ही भगवान का जाप करना और बड़ों का आशीर्वाद लेने की बात शास्‍त्रों में बताई गई है। माना जाता है कि ऐसा करने से दिन अच्‍छा निकलता है। हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं कि जिन्‍हें भूलकर भी सुबह उठते ही न करें। अगर ऐसा किया तो आपका दिन बर्बाद हो सकता है।

loksabha election banner

बिस्‍तर से उठते ही दर्पण न देखें

हम अपने चेहरे और लुक्‍स को हमेशा अच्‍छा देखना चाहते हैं। ऐसा कहा जाता है कि सुबह उठते ही शीशा नहीं देखना चाहिए। ऐसा करने से आप दिनभर नकारात्‍मक ऊर्जा से भरे रह सकते हैं। सुबह बिस्‍तर से उठने पर हमारा चेहरा गंदा रहता है और बाल बिखरे हुए होते हैं। फेस के फीचर्स साफ सुथरे नहीं होने पर आपको अच्‍छे भी नहीं लग सकते हैं। ऐसे में आप नकारात्‍मक ऊर्जा से भर सकते हैं और आपका कांफीडेंस लूज हो सकता है।

उठने के बाद बार बार न लेटें

ज्‍यादातर देखा गया है कि सुबह नींद खुलने के बाद हम बिस्‍तर से तो उठ जाते हैं लेकिन सोफे या अन्‍य किसी जगह पर फिर से लेट जाते हैं। इस आदत को स्‍वास्‍थ्‍य, अध्‍यात्‍म और वास्‍तु कारणों के चलते खराब माना गया है। इससे आप खुद को भी फ्रेश महसूस नहीं कर पाते हैं और दिन भर आलस से भरे रहते हैं। वहीं, घर में अन्‍य लोग भी आलसी हो जाते हैं। इसके अलावा नकारात्‍मक छवि बनने की आशंका भी बनी रहती है।

विवाद न करें

सुबह उठते ही लड़ाई झगड़ा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने पर पूरे दिन आपमें और आपके घर में नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है जो कई तरह की परेशानियों को जन्‍म देता है। झगड़े की स्थिति में आपकी ऊर्जा कम होती है और यह आपके काम को भी प्रभावित करती है।

रोयें नहीं

सुबह उठते ही रोने और जिद करने की आदत बच्‍चों में ज्‍यादा देखी गई है। ऐसे घरों में हमेशा नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार बना रहता है और वहां रहने वाले लोग तामसी प्रवत्ति और गुस्‍सैल स्‍वभाव के हो सकते हैं। वहीं, कई लोग अलग अलग तरह की जिद को पूरी करवाने के लिए रोना भी शुरू कर देते है जो कि पूरे घर में अशांति का कारण बनता है। यह स्थिति सफलता के रास्‍तों को रोकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.