Move to Jagran APP

Valentines Day 2021: ख़ास वैलेंटाइन डेट पर जाना है, तो पेश हैं आपके लिए 'मेन्स ग्रूमिंग' टिप्स

Valentines Day 2021 इस साल वेलेंटाइन डे पहले की तरह धूम-धाम से तो नहीं बन पाएगा लेकिन फिर भी कम इसे मना सकते हैं। अगर आप इस दिन डेट प्लान कर रहे हैं तो कपड़ों के साथ अपनी त्वचा के लिए भी कुछ प्लान कर लीजिए।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 07:18 PM (IST)
Valentines Day 2021: ख़ास वैलेंटाइन डेट पर जाना है, तो पेश हैं आपके लिए 'मेन्स ग्रूमिंग' टिप्स
ख़ास वैलेंटाइन डेट पर जाना है, तो पेश हैं आपके लिए 'मेंस ग्रूमिंग' टिप्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Valentines Day 2021: पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस महामारी की चपेट में ज़रूर है, लेकिन फिर भी छोटी-छोटी खुशियां और त्योहार ज़रूर मनाने चाहिए, ताकि तनाव कुछ कम हो सके। प्यार और खुशियों से भरा ऐसा ही एक त्योहार 'वैलेंटाइन डे' आ रहा है। जी हां, वेलेंटाइन डे जिसके लिए इस साल से पहले हम न जाने कितनी प्लानिंग करते थे। गिफ्ट्स और कार्ड सिलेक्ट करने के लिए पहले से गिफ्ट शॉप के न जाने कितने चक्कर लगाते थे।

loksabha election banner

इस साल वेलेंटाइन डे पहले की तरह धूम-धाम से तो नहीं बन पाएगा, लेकिन फिर भी कम इसे मना सकते हैं। अगर आप इस दिन डेट प्लान कर रहे हैं, तो कपड़ों के साथ अपनी त्वचा के लिए भी कुछ प्लान कर लीजिए। वैलेंटाइन डेट से पहले अपने लुक्स और ग्रूमिंग को ऑन-पॉइंट रखने के लिए हम आपको दे रहे हैं कुछ टिप्स।

1. स्क्रबिंग है जरूरी

सर्दियों का मौसम स्किन ड्राई और रूखी हो जाती है। इसलिए डेट से पहले त्वचा को चमकाना ज़रूरी है। चेहरे को अच्छी तरह स्क्रब करें। स्क्रब बंद रोमछिद्रों को खोलते हैं और डेड स्किन को आसानी से हटाने में मदद करते हैं। स्क्रब करने से डेड स्किन और अशुद्धियां दूर होती है, और नई स्किन बाहर निकल आती है। 

2. फेस पैक्स

स्क्रब करने के बाद फेस पैक लगाना बेहद ज़रूरी है। अपनी त्वचा के मुताबिक फेस पैक का चयन करें। इससे आपके चेहरे रोमछिद्र बंद हो जाएंगे और चेहरा चमकने लगेगा।

3. लिप बाम लगाएं

ठंड के मौसम में होंठ काफी आसानी से सूख जाते हैं और फट भी सकते हैं। एक बार जब होंठ सूख गए हों, तो होंठों पर पपड़ी दिखने लगती है, जो दिखने में अच्छी नहीं लगती। इस समस्या का सबसे आसान उपाय यही है कि आप अपने साथ एक लिपबाम या चैपस्टिक रखें। जब भी आपके होंठ सूखने लगें तो इसका उपयोग करें। 

4. बियर्ड बाम या वैक्स लगाएं

बियर्ड, वही अच्छी लगती है जो वेलग्रूम्ड हो। बियर्ड को शानदार बनाने और मुलायम रखने के लिए बियर्ड बाम या वैक्स का इस्तेमाल करें। ये आपकी बियर्ड को हेल्दी और स्टाइलिश बनाने में मदद करेगा। इसके प्रयोग से बियर्ड बिखरी हुई और बेतरतीब नहीं दिखती है।

5. कंसीलर का भी प्रयोग कर सकते हैं 

अब वो ज़माना गया जब कंसीलर सिर्फ लड़कियों के लगाने की चीज़ समझी जाती हो, अब लड़के भी इसका इस्तेमाल करने लगे हैं।अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं, तो आप कंसीलर लगाकर उन्हें छिपा सकते हैं। कंसीलर स्किन पर मौजूद हर तरह के काले दाग-धब्बे, डार्क स्पॉट्स, डार्क सर्कल और मुंहासे को छिपाने में मदद करता है। 

6. इन चीज़ों का भी रखें ख्याल

वेलेंटाइन डेट पर जाते वक्त कुछ और चीज़ें हैं, जिनका ध्यान रखना ज़रूरी है। मिंट बेस्ड माउथ फ्रेशनर, परफ्यूम जैसी चीज़ों को ज़रूर साथ रखें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.