पुरुषों के पास आउटफिट्स के गिने-चुने ही ऑप्शन्स होते हैं। जिन्हें सही तरीके से कैरी कर स्मार्ट, हैंडसम और परफेक्ट लुक पा सकते हैं। लेकिन इन्हें लेकर अक्सर वो थोड़ा कनफ्यूज नजर आते हैं, तो फॉर्मल लुक के लिए शर्ट से लेकर एक्सेसरीज और फुटवेयर्स में क्या रहेगा बेस्ट, जानेंगे यहां।

ऑफिस के लिए शर्ट

फॉर्मल शर्ट के साथ अगर आप वेस्टकोट, ब्लेज़र या सूट पहनने वाले हैं तो ध्यान रहें वो स्लिम फिट होनी चाहिए। इसके लिए ब्लू या न्यूट्रल कलर्स चुनें। इन्हें किसी भी कलर के सूट के साथ आसानी से पेयर किया जा सकता है। 

ऑफिस के लिए ट्राउजर्स

फॉर्मल ट्राउजर्स आसानी से सूट्स के साथ टीमअप किए जा सकते है फिर चाहे वो प्लीटेड हों, नॉन प्लीटेड या फिर नैरो फिट। कलर्स में डार्क ब्लू और ब्लैक जैसे कलर्स चुनें। ध्यान रहें इनकी सिलाई नजर नहीं आनी चाहिए।ऑफिस के लिए टाई

फॉर्मल वेयर के लिए डार्क से लेकर लाइट, यहां तक कि दो-तीन कलर्स वाली टाई भी पहन सकते हैं। वैसे फॉर्मल वेयर में स्ट्राइप्स, जियोमीट्रिक, डॉट्स और भी कई पैटर्न बिंदास होकर ट्राय किए जा सकते हैं। इसके अलावा शर्ट से मैचिंग टाई भी कहीं से ऑड नहीं लगेगी।

ओवर लेयरिंग

फॉर्मल वेयर में ओवर लेयरिंग भी है शामिल, फिर चाहे वो सूट हो, ब्लेज़र या फिर वेस्टकोट। उदाहरण के लिए 4 पीस सूट फॉर्मल वेयर फैशन है लेकिन इसके साथ ही शर्ट के साथ ब्लेज़र कैरी करना भी फॉर्मल लुक में ही आता है।

ऑफिस के लिए एक्सेसरीज़

पुरुषों के लिए फॉर्मल वेयर्स में एक्सेसरीज़ के ऑप्शन्स गिने-चुने ही हैं। वॉच, लैदर बेल्ट वो भी शूज के कलर्स से मैच करता हुआ। अगर आप डिनर या किसी ऑफिस इवेंट का हिस्सा बनने वाले हैं तो टाई पिन्स और कफलिंग्स भी पहन सकते हैं। वैसे तो फॉर्मल वेयर्स के साथ मैटल वॉच एकदम परफेक्ट लगती है लेकिन अगर आपकी बेल्ट वॉच साफ-सुथरी है तो इसे भी फॉर्मल वेयर्स के साथ पहन सकते हैं।

ऑफिस के लिए फुटवेयर्स

ऑक्सफोर्ड, डर्बी, ब्रोग्स, लोफर्स और मोंक शूज आपके फॉर्मल लुक को करेंगे पूरा। इन्हें आप सिंपल शर्ट-ट्राउजर्स से लेकर शूट के साथ भी कैरी कर सकते हैं।

Posted By: Priyanka Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस