Move to Jagran APP

वॉडरोब में न रखें शादी का महंगा लहंगा, इन तरीकों से करें दोबारा इस्तेमाल

शादी के महंगे लहंगे को वॉडरोब में रखने की जगह उसकी चोली दुपट्टे को आप थोड़े बहुत एक्सपेरिमेंट्स के साथ और कई तरीकों से कर सकती हैं इस्तेमाल। जानेंगे यहां

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 03:53 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 10:00 AM (IST)
वॉडरोब में न रखें शादी का महंगा लहंगा, इन तरीकों से करें दोबारा इस्तेमाल
वॉडरोब में न रखें शादी का महंगा लहंगा, इन तरीकों से करें दोबारा इस्तेमाल

शादी के हैवी और महंगे लहंगे को अलमारी में रखने की जगह थोड़े-बहुत एक्सपेरिमेंट के साथ आप  दूसरे मौकों पर भी कर सकती हैं कैरी। आइए जानते हैं शादी के लहंगे को दोबारा किन तरीकों से कर सकते हैं इस्तेमाल।

loksabha election banner

लहंगे से बनवाएं अनारकली 

शादी के हैवी लहंगे से आप बनवा सकती हैं खूबसूरत अनारकली। जिसे आप मैचिंग टॉप और डस्टर जैकेट के साथ टीमअप कर सकती हैं। जो दिखने में काफी स्टाइलिश लगते हैं। लहंगे की चोली को आप दूसरी प्लेन साड़ियों के साथ पहन सकती हैं।

अलग-अलग ब्लाउज़ के साथ 

अपने शादी के हैवी लहंगे को आप मैचिंग चोली के साथ पहनने के बजाय ऑफ, कोल्ड या वन शोल्डर ब्लाउज़ के साथ पहनें। घर की शादी में आप इस लुक को कैरी करें और पाएं हर किसी की अटेंशन। अगर दुपट्टा कैरी करने वाली हैं तो वो भी लाइट फैब्रिक वाला ही रखें।

जैकेट से दें अलग स्टाइल

शादी के लहंगे में कुछ अलग नजर आने के लिए उसे टीमअप करें अलग-अलग तरह के जैकेट्स के साथ। अगर आपका लहंगा बहुत हैवी नहीं है तो उसे लॉन्ग स्लीव्स और हैवी एम्ब्रॉयडरी वाले जैकेट के साथ पेयर करें और अगर लहंगा हैवी है तो जैकेट प्लेन रखें। इसे आप शादी के बाद होने वाले कई तरह के फंक्शन्स के अलावा शादी-पार्टी में भी कैरी कर सकती हैं।

लहंगे और कुर्ते का जबरदस्त कॉम्बिनेशन

कुर्ते के साथ स्कर्ट पहनने का ट्रेंड नया है और काफी पसंद भी किया जा रहा है। तो आप भी बिंदास होकर कम वर्क वाले कुर्ते के साथ अपने लहंगे को बॉटम वेयर की तरह करें इस्तेमाल। इस लुक के साथ बहुत ज्यादा जूलरी न कैरी करें।

लाइट फैब्रिक का दुपट्टा

अगर आपका लहंगा बहुत हैवी है तो दुपट्टे को लाइट रखें। इसके प्लीट्स बनाकर उसे साड़ी स्टाइल में ड्रेप किया जा सकता है। अगर आपका लहंगा प्लेन है तो हैवी और कॉन्ट्रास्ट दोनों ही तरह के दुपट्टे इसके साथ जंचेंगे। ड्रेपिंग के दौरान स्टाइल के साथ-साथ कम्फर्ट का भी ध्यान रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.