Move to Jagran APP

Waterproof Makeup Tips: बरसात में वाटरप्रूफ मेकअप करना चाहती हैं तो इन तरीकों को अपनाएं

Waterproof Makeup Tips बारिश के मौसम में कभी भी बारिश हो जाती है और बारिश में लड़कियों के चेहरे का मेकअप उतर जाता है। घर से बाहर मेकअप को रिकवर करना आसान नहीं होता इसलिए इस मौसम में ऐसा मेकअप होना चाहिए जो वाटरप्रूफ हो।

By Shahina Soni NoorEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 06:59 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 06:59 PM (IST)
Waterproof Makeup Tips: बरसात में वाटरप्रूफ मेकअप करना चाहती हैं तो इन तरीकों को अपनाएं
बरसात में वाटरप्रूफ मेकअप आपके चेहरे को खूबसूरत बनाए रखता है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। बरसात का मौसम बेहद सुहाना लगता है, और उससे भी ज्यादा सुहाना तो बारिश में नहाना लगता है। लड़कियां हमेशा खूबसूरत दिखना चाहती हैं, जिसके लिए वो महंगा से महंगा मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। बारिश के मौसम में कभी भी बारिश हो जाती है और बारिश में लड़कियों के चेहरे का मेकअप उतर जाता है। घर से बाहर मेकअप को रिकवर करना आसान नहीं होता, इसलिए इस मौसम में ऐसा मेकअप होना चाहिए जो वाटरप्रूफ हो, साथ ही जिसपर पानी का असर भी कम हो। बरसात की चिपचिपी गर्मी में ऐसा मेकअप होना चाहिए, जो बारिश के मौसम में लंबे समय तक चेहरे पर रुका रहे, साथ ही आपको फ्रेश लुक भी दे। आइए जानते हैं कि इस मौसम में कैसे करें वाटरप्रूफ मेकअफ।

loksabha election banner

आंखों में करें काजल से परहेज़:

आंखों में काजल बेहद खूबसूरत दिखता है लेकिन बरसात में काजल आंखों में फैल जाता है, और पर आंखें डार्क सर्कल दिखने लगते हैं। मॉनसून में काले रंग के काजल और आई मेकअप से बचें। अगर आपको इस मौसम में काजल लगाना है तो वॉटरप्रूफ काजल पेंसिल का इस्‍तेमाल करें।

फाउंडेशन की जगह लगाएं लिक्विड क्रीम:

बारिश में फाउंडेशन के बजाय आप बीबी क्रीम या ऑयल-फ्री फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। यह फाउंडेशन आपके चेहरे को ना ड्राई रखता ना ही चिपचिपा करता।

वॉटरप्रूफ मस्कारा:

बारिश में वॉटरप्रूफ मस्कारा का इस्तेमाल करें या फिर क्लियर मस्कारा भी अच्छा विकल्प बन सकता हैं।

बरसात में oसे करें परहेज़:

ग्लिटर आइशैडो का बारिश में इस्‍तेमाल करना ठीक नहीं है। हवा में मौजूद नमी ग्लिटर को चिपचिपा और धब्बेदार दिखा सकती है। ग्लिटर्स बहकर आपकी आंखों के अंदर भी जा सकते हैं और आंखों को नुकसान पहुंचा सकता है। इस लिए बरसात में इसे लगाने से परहेज करें।

बरसात में बालों को रखें स्ट्रेट:

नमी से बाल फ्रिजी, चिपचिपे और बिखरे हुए नजर आते हैं। इस मौसम में आप हेयर स्ट्रेटनिंग का विकल्प चुन सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.