Move to Jagran APP

साल 2021 में फैशन के इन ट्रेंडस पर रहेगा जोर

फैशन से अप-टू-डेट रहने वालों के लिए ये जान लेना जरूरी है कि साल 2021 में नए फैशन ट्रेंड से ज्यादा उन ट्रेंडस पर जोर दिया जाएगा जिनका इस्तेमाल आप लंबे समय तक कर सकते हैं। कैसे आइए जानते हैं इनके बारे में...

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 02:02 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 02:02 PM (IST)
क्लोदिंग स्टोर में कपड़े देखती दो महिलाएं

फैशन और ट्रेंड को बदलने के लिए साल का इंतजार नहीं करना पड़ता वो तो सीज़न के साथ बदलते जाता है लेकिन पिछला साल इस मामले में थोड़ा फीका रहा। वर्क फ्रॉम होम के चलते मेकअप प्रोडक्ट्स, एक्सेससरीज़ और कपड़ों की खरीदादारी में भारी गिरावट देखने को मिली। इससे एक बात समझ आई की कपड़ों पर बहुत ज्यादा इनवेस्टमेंट की जगह उनके रिसाइकिल और रियूज़़ के बारे में सोचना चाहिए। तो इस साल किस तरह के फैशन पर रहेगा जोर, जानेंगे इनके बारे में...  

loksabha election banner

रिपेयर एंड रिसाइकिल 

फैशन का दौर हमेशा बदलता रहता है लेकिन पिछले साल ने हमें कम चीज़ों में लाइफ को मैनेज करना सिखाया। वर्क फ्रॉम होम के चलते शॉपिंग पर पाबंदी लगने के बाद समझ आया कि किन चीज़ों की खरीददारी हम सब सिर्फ शौक के चलते कर लेते हैं तो साल 2021 में अपनी इस आदत को बदलें। हल्के-फुल्के खराब हुए कपड़ों को वॉर्डरोब से आउट करने की जगह इन्हें ठीक कर रियूज़ करने के बारे में सोचें। प्लेन टी-शर्ट को प्रिंट करवा कर और पुरानी स्कर्ट पर गोटा-पट्टी वर्क करा फिर से पहनने लायक बनाया जा सकता है।

रियूज़, रेंट और रिपीट का ट्रेंड

ऐसी कई वेबसाइट्स हैं जहां आप अपने पुराने कपड़ों को रेंट पर दे सकती हैं या फिर उन्हें थोड़े कम दाम में बेच सकती हैं। तो ये एक बहुत ये बहुत ही अच्छा ऑप्शन है पुराने कपड़ों के इस्तेमाल का। जहां आप उन कपड़ों को आराम से निकाल सकती हैं जिन्हें अब आप दोबारा नहीं पहनना चाहती या नहीं पहन सकतीं। इससे आपका भी काम हो जाएगा और किसी की जरूरत भी पूरी हो जाएगी।

लॉन्ग लॉस्टिंग फैब्रिक रहेंगे बेस्ट

ऐसे फैब्रिक के आउटफिट्स चुनें जो बहुत जल्द खराब नहीं होते, जैसे- ऑर्गेनिक कॉटन। साल में सबसे ज्यादा इस तरह के फैब्रिक्स वाले आउटफिट्स ही इस्तेमाल भी किए जाते हैं तो इससे उनका रखे-रखे खराब होने का भी डर नहीं रहेगा। 

Pic credit- Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.