Move to Jagran APP

ब्राइडल मेकअप के ये ट्रेंड्स देंगे आपको खूबसूरती के साथ परफेक्ट लुक भी

शादी में किस तरह का मेकअप रहेगा परफेक्ट? अगर आपको इसकी थोड़ी भी जानकारी नहीं तो यहां बताए जा रहे टिप्स पर जरा करें गौर। जिससे आप अपने इस खास दिन पर नजर आएंगी बेहद खूबसूरत और परफेक्ट।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 10:55 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 10:55 AM (IST)
ब्राइडल मेकअप के ये ट्रेंड्स देंगे आपको खूबसूरती के साथ परफेक्ट लुक भी
पॉर्लर में आई मेकअप करवाती हुई महिला

शादी का दिन दूल्हन के लिए बेदह खास होता है लेकिन इसे यादगार बनाने के लिए आउटफिट्स से लेकर जूलरी, मेकअप हर एक चीज़ परफेक्ट होनी चाहिए वरना बाद में बहुत ज्यादा फोटोशॉप की जरूरत होती है। तो फोटोशॉप से बचने के लिए अच्छा होगा आप मेकअप की बारीकियों पर ध्यान दें। बारीकियों का मतलब यहां लेटेस्ट और ट्रेंडी मेकअप से है। वैसे ट्रेंड में चाहे जो भी मेकअप हो, वो आप पर सूट भी करना चाहिए। तो आइए जानते हैं इनके बारे में...

loksabha election banner

एयर ब्रश मेकअप

फिलहाल मेकअप की ये तकनीक सबसे ज्यादा पॉप्युलर है। जो आपको देता है  फ्लॉलेस लुक। लेकिन इसे किसी एक्सप‌र्ट्स से ही करवाएं। इसमें स्पॉन्ज और ब्रश का इस्तेमाल नहीं होता। सिर्फ एयर गन मशीन से त्वचा के ऊपर बेस/ फाउंडेशन स्प्रे किया जाता है। जो मैटफिनिश लुक देता है।

करेक्टिव मेकअप

यह मेकअप चेहरे के दाग-धब्बों को छिपाने और अच्छे फीचर्स को हाइलाइट करने के लिए किया जाता है। इसमें शैडो और शेड्स से इलूजन क्रिएट किया जाता है। इससे चबी चीक्स को शार्प चीक्स, छोटी आंखों को बडा और गोलकार चेहरे को अंडाकार इफेक्ट दे सकते हैं। यह मेकअप दुलहन को कॉन्फिडेंट लुक देता है।

मेटैलिक आइज

पलकों पर गोल्ड और मटैलिक शैडो का प्रयोग काफी पसंद किया जा रहा है। लाइनर का कलर आईशैडो से मिलता-जुलता होना चाहिए। सर्दियों के मौसम में मेटैलिक कलर्स काफी अच्छे लगते हैं।

टिंट गोल्ड हाइलाइट चीक्स

दुलहन के गालों (चीक्स) को उभारने और आकर्षक दिखाने के लिए टिंट गोल्ड हाइलाइटर का इस्तेमाल खूब हो रहा है। यह रॉयल लुक देता है।

शियर लुक

रजवाडा लुक के लिए शियर बेस, स्मोकी आइज, गहरा काजल और मैट रेड कार्पेट रेड लिपस्टिक दुलहनों की पहली पसंद बन गए हैं। यह लुक भारतीय त्वचा पर खूब जमता है।

हेयर एक्सेसरीज

शीक और आई कैचिंग हेयर एक्सेसरीज चलन में है। दुलहन के बालों को सजाने के लिए ताजे फूलों का इस्तेमाल बहुत किया जा रहा है। मसलन- ऑर्किड, पिओनीज, गुलाब और जैस्मीन आदि। जो युवतियां फ्लावर का प्रयोग करना नहीं चाहती हैं, वे हेयर एक्सेसरीज के तौर पर स्वारोस्की क्रिस्टल, ज्यूल्ड क्लिप्स लगा सकती हैं। 

Pic credit- Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.