नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Styling Tips For Men: महिलाओं की तुलना पुरुषों को शॉपिंग का शौक़ कुछ कम होता है...ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि आमतौर पर धारणा कुछ इस तरह की ही है। हालांकि, सोशल मीडिया के इंफ्यूएंस के चलते अब लड़के भी स्टाइल और फैशन के मामले में लड़कियों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। अब वो ज़माना गया जब फैशन और स्टाइलिंग पर सिर्फ लड़कियां ही ध्यान दिया करती थीं। बढ़ते स्टाइल और फैशन के इस दौर पर लड़के पीछे नहीं हैं।

अगर आपको भी नए-नए फैशन के कपड़े पहनने का शौक़ है और खास मौकों पर स्टाइलिश दिखना चाहते हैं, लेकिन कहां से शुरुआत करें, इस मामले में फंसे हुए हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। हम आज आपको बताने जा रहे हैं, ऐसी 7 चीज़ों के बारे में जिनसे आपका स्टाइल लेवल परफेक्ट हो जाएगा।

आपको सिर्फ करना ये है कि अगली बार जब शॉपिंग पर जाएं, तो इन 7 चीज़ों पर ध्यान दें और इन्हें खरीदें।

पुरुषों के पास कौन सी एक्सेसरीज़ होनी चाहिए!

घड़ी

घड़ी आमतौर पर सबके पास होती ही है, और ये आपकी स्टाइलिंग में अहम भूमिका निभा सकती है। कोशिश करें कि एक अच्छे ब्रैंड की गुड लुकिंग घड़ी खरीदें। अगर आप आमतौर पर कैज़ुअल लुक रखते हैं, तो स्पोर्टी घड़ी चलेगी, वहीं अगर लुक फॉर्मल रखना है, तो फिर घड़ी भी उसी हिसाब से लें। 

पर्फ्यूम

आपके पास से आ रही अच्छी खुशबू किसी को भी आपके पास खींच लाएगी। पर्फ्यूम एक बेहद ज़रूरी एक्सेसरी है। खासतौर पर अगर आप काफी ट्रेवल करते हैं और पसीने से परेशान रहते हैं, तो एक स्ट्रान्ग पर्फ्यूम आपके बड़े काम आ सकता है। 

नोज़ क्लिपर्स

नाक से निकलते बाल देखने वाले पर अच्छा इम्प्रेशन नहीं डालते। इन बालों को छुपाना आसान नहीं है, इसलिए इनके लिए क्यों न नोज़ क्लिपर का इस्तेमाल किया जाए। ये बालों के ट्रमिनर की तरह ही होता है। इसके इस्तेमाल से आपका लुक और क्लीन लगेगा।

जूते

कई लोग जूतों को कपड़ों से कम अहमियत देते हैं। जबकि जूते आपके लुक को पूरा करने का काम करते हैं। इसलिए कपड़ों और एक्सेसरीज़ के साथ जूतों पर ध्यान देना भी ज़रूरू है। कपड़ों के साथ सही रंग के जूते आपके लुक को कमाल का बना सकते हैं। 

कंसीलर भी है ज़रूरी

जी हां हल्का फुल्का मेकअप करने में कोई बुराई नहीं है, जब तक वह आपके चेहरे को इन्हैन्स कर रहा हो। अगर आपकी आंखों के आसपास काले घेरे हैं, तो आप उन्हें छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने कंप्लेक्शन के मुताबिक सही कंसीलर चुनें। ये आपके चेहरे की रौनक को कम करने वाले दाग-धब्बों को कम कर देगा। 

मेनीक्योर-पेडिक्योर

अक्सर आपने महिलाओं को ही मेनीक्योर या पेडीक्योर करवाते देखा होगा, लेकिन अब पुरुष भी अपने हाथों और पैरों की ग्रूमिंग को लेकर सचेत हो गए हैं। अपने हाथों और पैरों की सफाई को अहमियत देने में कोई खराबी नहीं है। साफ-सुथरे और ग्रूम्ड हाथ-पैर सभी को अच्छे लगे हैं। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप