Move to Jagran APP

शादी में नज़र आना है खूबसूरत और स्टाइलिश तो इन चीज़ों के साथ करें एक्सपेरिमेंट्स

शादी में हर किसी की चाहत होती है सबसे खूबसूरत नजर आने की। तो अगर आप खूबसूरत के साथ स्टाइलिश भी दिखना चाहती हैं तो इन एक्सपेरिमेंट्स पर डालें एक नजर।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 04:35 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 04:35 PM (IST)
शादी में नज़र आना है खूबसूरत और स्टाइलिश तो इन चीज़ों के साथ करें एक्सपेरिमेंट्स
शादी में नज़र आना है खूबसूरत और स्टाइलिश तो इन चीज़ों के साथ करें एक्सपेरिमेंट्स

शादी में लहंगे का ऑप्शन एवरग्रीन ट्रेंड है जिसमें बदलते समय के बाद एक्सपेरिमेंट्स होते रहे हैं। अलग-अलग तरह के कलर्स, डिज़ाइन, पैटर्न और फैब्रिक्स के साथ तैयार किए जाने वाले इन लहंगों को दुल्हन अपने कम्फर्ट और स्टाइल के हिसाब से चुन रही हैं। लेकिन शादी में खूबसूरत नजर आने के लिए सिर्फ स्टाइलिश लहंगा चुनना ही काफी नहीं। इसके साथ ही आपको जूलरी, मेकअप, फुटवेयर और हेयरस्टाइल पर भी फोकस करना चाहिए तभी ओवर ऑल लुक निखर कर आएगा। तो आज कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जानेंगे जिसे फॉलो कर अपनी शादी में नज़र आ सकती हैं स्टाइलिश के साथ खूबसूरत भी। 

loksabha election banner

लाइट और पेस्टल शेड्स हैं फैशन में इन

कुछ समय पहले तक दुल्हनें ज्यादातर लाल जोड़े में ही नजर आती थी। जो बेशक हर एक स्किन टोन पर जंचता है लेकिन जब बात कम्फर्ट की हो तो गर्मियों में लाल लहंगा पहनने का आइडिया कहीं से भी सही नहीं। तो आज इस कलर को डिच कर शादी में पहनें पेस्टल कलर के लहंगे। आइवरी, मिंट, न्यूड, सिल्वर कलर्स गर्मियों के हिसाब से बेस्ट च्वॉइस रहेंगे। पेस्टल कलर के एम्ब्रॉयड्रेड लहंगे के साथ पर्ल जूलरी को करें टीमअप और पाएं मॉडर्न लुक। 

बैकलेस का ट्रेंड है हिट एंड फिट

जी हां, बैकलेस का ट्रेंड सिर्फ गाउन और शॉर्ट ड्रेसेज तक ही सीमित नहीं रह गया है बल्कि इसके साथ ट्रेडिशनल वेयर्स में भी बहुत सारे एक्सपेरिमेंट्स किए जा रहे हैं। जो आपको क्लासी, सेक्सी और ग्लैमरस लुक देते हैं। लहंगे का हो या हो साड़ी का ब्लाउज़, कुर्ते और यहां तक कि अनारकली में भी आप ये पैटर्न ट्राय कर सकती हैं। कॉकटेल पार्टी में शिफॉन साड़ी के साथ बैकलेस ब्लाउज़ को पेयर करें पाएं हर किसी की तारीफ। 

जूलरी पर करें फोकस

जूलरी के बिना ब्राइडल लुक पूरा हो ही नहीं सकता। इसलिए जब भी इनकी शॉपिंग करें कुछ चीज़ों का खास ख्याल रखें। जूलरी शॉपिंग के दौरान अपना वेडिंग आउटफिट जरूर लेकर जाएं। लुक ओवर न लगे इसके लिए हैवी लहंगे के साथ लाइट जूलरी चुनें। कॉन्ट्रास्ट कलर्स की जूलरी ट्रेंड में है। जो लुक के साथ परफेक्टली मैच हो जाते हैं। 

मेकअप में बरतें सावधानी

पेस्टल कलर के आउटफिट के साथ लाइट मेकअप करके आप नजर आएगी और भी ज्यादा खूबसूरत। नैचुरल लुक के लिए स्मोकी आईज़ और न्यूड लिपस्टिक लगाएं। बहुत डार्क लिपस्टिक और आई मेकप के साथ लुक खूबसूरत की जगह हैवी लगता है। तो इससे बचें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.