Move to Jagran APP

इन Styling Tips की मदद से आसानी से छिपा सकती हैं कमर का फैट

क्या आपको भी कपड़ों की शॉपिंग करते वक्त खासतौर से अपनी कमर का ध्यान रखना पड़ता है? मतलब ऐसे कपड़े ही चुनने पड़ते हैं जिसमें साइड फैट को आसानी से छिपाया जा सके तो अब ऐसा करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं क्योंकि हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से इस फैट को कवर करना है बेहद आसान।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Tue, 19 Mar 2024 12:41 PM (IST)
इन Styling Tips की मदद से आसानी से छिपा सकती हैं कमर का फैट
इन स्टाइलिंग टिप्स की मदद से छिपा सकते हैं कमर का फैट

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। पेट और कमर की चर्बी के चलते कई बार आप चाहकर भी अपने मनपसंद आउटफिट्स नहीं पहन पातीं। ऐसी फीगर होने पर पहनने के लिए गिने-चुने ऑप्शन्स ही बचते हैं। जिस वजह से शादी हो या पार्टी या फिर कैजुअल आउटिंग, लुक में कोई वैराइटी ही नजर नहीं आती। अगर थोड़ी कोशिश और दुनिया की परवाह छोड़कर कुछ एक्सपेरिमेंट कर भी लिया, तो सिर्फ हंसी का पात्र बनना पड़ता है, तो आज हम आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स एंड ट्रिक्स शेयर करने वाले हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से छिपा सकती हैं कमर का फैट और पहन सकती हैं अपने फेवरेट कपड़े। 

पतली बेल्ट यूज करें

शॉर्ट ड्रेस पहन रही हों या मैक्सी ड्रेस, इसके साथ बेल्ट कैरी करने का आइडिया रहेगा बेस्ट, लेकिन इसके लिए हमेशा पतली बेल्ट चुनें। जो ड्रेस में आपके लुक को हाइजैक किए बिना साइड फैट को कवर कर लेगी।

हाई वेस्ट बॉटम्स पहनें

कमर की चर्बी को छिपाने के लिए हाई वेस्ट बॉटम्स को अपनी वॉर्डरोब में शामिल करें। जींस, ट्राउजर्स, वाइड लेग पैंट्स इन सभी में हाई वेस्ट का ऑप्शन चुनें। इसके साथ आप क्रॉप टॉप पेयर करें। वैसे नॉर्मल लेंथ वाली टी-शर्ट को भी ऐसेे बॉटम्स के साथ कैरी कर सकती हैं।

कट आउट ड्रेस करें ट्राई

कमर के फैट को हाइड करना है और साथ ही फैशनेबल भी नजर आना है, तो इसके लिए कट आउट ड्रेस चुन सकती हैं। ये दिखने में काफी स्टाइलिश लगते हैं। आउटिंग से लेकर बीच वेकेशन तक में कट आउट ड्रेसेज का ट्रेंड है हिट। 

पेपलम है सेफ ऑप्शन

पेप्लम पैटर्न टॉप, ब्लाउज़ भी हैं सेफ एंड बेस्ट ऑप्शन। जिसमें कमर के फैट को छिपाना बहुत ही आसान होता है और लुक के साथ समझौता भी नहीं करना पड़ता। पेप्लम स्टाइल टॉप को आप वाइड लेग पैंट्स, जींस, सिगरेट पैंट्स किसी के साथ पेयर कर रेडी हो सकती हैं अपना जलवा बिखेरने के लिए।

ये भी पढ़ेंः- मुड-मुड़कर देखेंगे लोग जब इन स्टाइलिश तरीकों से कैरी करेंगी Denim

Pic credit- freepik