नई दिल्ली, एडिटोरियल डेस्क। तमाम कारणों से युवावस्था में त्वचा संबंधी समस्याएं आम हो जाती हैं। गर्मी बढ़ने के साथ ही ये समस्याएं भी बढ़ जाती हैं। ऐसे में इनसे निजात पाने के लिए युवक और युवतियां कई तरह की जुगत करते हैं। बाजार में इन समस्याओं को रोकने के लिए कई तरह के उत्पाद हैं, जिनमें एक है-सीरम। स्किन की समस्याओं में सीरम फायदेमंद होता है। इसका इस्तेमाल ड्राइनेस, स्किन टोन, डार्क स्पॉट, पिगमेंटेशन और फाइन लाइन्स जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए किया जाता है।

सीरम में भी चार्मिस डीप रेडिएंस फेस सीरम अच्छा है। यह लिक्विड आधारित मॉइश्चराइजर है। यह अपनी कई खूबियों के लिए जाना जाता है। यह एक नॉन स्टिकी सीरम है, जो त्वचा पर चिपकता नहीं है और यह तेजी से एब्सॉर्ब हो जाता है। इसमें विटामिन-सी, हयालूरोनिक एसिड और सैलिसिलिक एसिड जैसे तत्व पाए जाते हैं, जो त्वचा को चमक प्रदान करते हैं और उसे हाइड्रेट और खूबसूरत रखने में मदद करते हैं। कंपनी का दावा है कि चार्मिस सीरम स्किन के अंदर जाकर उसके रिपेयर होने में मदद करता है।

कंपनी का दावा है कि Charmis सीरम पर त्वचा विशेषज्ञों ने कई टेस्ट किये हैं, जिनमें इसे त्वचा के लिए हेल्दी पाया गया। इसे सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयोगी भी माना गया। इसका इस्तेमाल ऑयली, ड्राई और कॉम्बिनेशन स्किन पर किया जा सकता है। यह स्किन को न सिर्फ हाइड्रेट करता है, बल्कि मुंहासों के दाग को भी कम करता है और त्वचा को साफ व खूबसूरत बनाता है। 

यह सीरम स्किन के लिए हल्का है। यह एक्टिव मॉलिक्यूल से बना होता है, जो स्किन के अंदर जाकर उसे रिपेयर करता है। इसे लगाने से खुशबू भी आती है। यह त्वचा को मुलायम और खूबसूरत बनाता है। ITC का ब्रांड Charmis कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाता है। इसकी प्रोडक्ट रेंज में विटामिन सी सीरम, विटामिन सी फेस वॉश, हैंड क्रीम, कोल्ड क्रीम आदि शामिल हैं। यह सीरम एक स्पिल प्रूफ प्रोडक्ट है और इसे यात्रा के दौरान कहीं भी ले जा सकते हैं। यह ऑनलाइन और ऑफलाइन उपलब्ध है और किफायती भी है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021