Move to Jagran APP

हाइट है कम, तो फैशन के इन टिप्स को फॉलो कर नजर आ सकती हैं लंबी और स्टाइलिश

हाइट कम होने के बावजूद आप नजर आ सकती हैं बेहद स्टाइलिश बस फैशन के इन टिप्स एंड ट्रिक्स को फॉलो कर। अपने वॉर्डरोब में आउटफिट्स के इन स्टाइल और पैटर्न को करें शामिल और बन जाएं स्टाइल क्विन।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 10:24 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 10:24 AM (IST)
फ्लोरल प्रिंट ड्रेस में जंप करती महिला

छोटी हाइट वाली लड़कियों को स्टाइलिंग में बहुत दिक्कत आती है। वेस्टर्न आउटफिट चुनना हो या फिर ट्रेडिशनल, किसी भी लुक में वो कॉन्फिडेंट नजर नहीं आती, इसकी वजह है सही प्रिंट्स और पैटर्न्स वाले आउटफिट्स की जानकारी न होना। तो अगर आप भी इस समस्या से जूझ रही हैं तो यहां दिए गए टिप्स पर जरा गौर फरमाएं...

loksabha election banner

हाई-वेस्ट जींस का कमाल

हाई-वेस्ट जीस कई मामलों में बेहतर ऑप्शन है। स्टाइल के साथ ये वेस्ट को पूरी तरह से कवर करता है और इससे पैर भी लंबे नजर आते हैं। तो स्किन फिट, एंकल लेंथ के साथ ही हाई-वेस्ट जींस को भी अपने वॉर्डरोब में जगह दें जिन्हें आप लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकती हैं।

वर्टिकल स्ट्राइप्स

हाइट को लंबा दिखाने में मदद करते हैं वर्टिकल स्ट्राइप्स। तो इसके लिए पूरे वॉर्डरोब को बदलने की जरूरत नहीं है बस कुछ ऐसे आउटफिट्स वर्टिकल प्रिंट वाले रखें जो आपको खासतौर से पसंद हैं। वर्टिकल लाइन्स एक तरह का इल्यूशन बनाते हैं जिससे आपकी हाइट लंबी नजर आती हैं। कुछ लोगों को ऐसे पैटर्न्स पसंद नहीं आते लेकिन अगर आपकी हाइट बहुत ही कम है तो आपको ये जरूर ट्राय करना चाहिए।

मोनोक्रोम करें ट्राय

मोनोक्रोमेटिक आउटफिट्स काफी वक्त से ट्रेंड में हैं और शायद ही इसमें किसी का लुक खराब नजर आता है। तो अगर आपकी हाइट कम है तो मोनोक्रोमेटिक आउटफिट्स के साथ बिंदास होकर एक्सपेरिमेंट करें। 

छोटे प्रिंट्स पर करें फोकस

कम हाइट वालों को हमेशा छोटे प्रिंट्स वाले आउटफिट्स चुनना चाहिए। इससे आपकी हाइट को थोड़ा इंच मिल जाता है। इसकी जगह बड़े प्रिंट्स वाले आउटफिट्स में आपका लुक छोटा और चौड़ा नजर आता है। तो टॉप हो या बॉटम प्रिंट्स का खास ख्याल रखें।

शर्ट की स्टाइलिंग पर दें ध्यान 

जींस या फिर ट्राउजर्स के साथ अगर आप शर्ट पहनती हैं तो उसे हमेशा टक-इन करके पहनें। साथ ही बड़ी, ढीली-ढाली शर्ट पहनना अवॉयड करें। फिटिंग वाली शर्ट और टी-शर्ट ही चुनें। 

Pic credit- Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.