Move to Jagran APP

Saree for Plus Size Women: हैवी फीगर महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये साड़ियां, आसानी से कवर कर सकती हैं फैट

Saree for Plus Size Women साड़ी पहनना है आपको बहुत पसंद लेकिन हैवी फीगर पर किस तरह की साड़ियों में नजर आ सकती हैं परफेक्ट ये जानना जरूरी है। तो आज के इस लेख में हम इसी के बारे में जानने वाले हैं।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 15 Sep 2022 10:37 AM (IST)Updated: Thu, 15 Sep 2022 10:37 AM (IST)
Saree for Plus Size Women: हैवी फीगर महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये साड़ियां, आसानी से कवर कर सकती हैं फैट
Saree for Plus Size Women: हैवी फीगर महिलाओं के लिए बेस्ट साड़ियां

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Saree for Plus Size Women: फेस्टिवल सीज़न की शुरुआत हो चुकी है। जिसे लेकर बच्चों के बाद सबसे ज्यादा महिलाएं एक्साइटेड रहती हैं। घर सजाना, शॉपिंग करना और ट्रेडिशनल वेयर्स में रेडी होने का एक अलग ही चॉर्म होता है। लेकिन हैवी फीगर महिलाएं क्या पहनें जिसमें अच्छे लगे और मोटापा भी छिप जाए, इसे लेकर बहुत परेशान रहती हैं, तो नो डाउट साड़ी बेस्ट ऑप्शन है, लेकिन किस तरह की साड़ियों में आप कवर कर सकती हैं अपना फैट, इसके बारे में जानना है जरूरी। आज हम यहां इसी के बारे में जाने वाले हैं।

loksabha election banner

1. टसर सिल्क साड़ी

नेचुरल कलर्स और सिल्की टेक्सचर वाली टसर सिल्क साड़ियां हैवी फीगर्स लेडीज़ के लिए हैं बेस्ट ऑप्शन्स। लेकिन इस तरह की साड़ियां खरीदते वक्त बोल्ड और बड़े प्रिंट्स अवॉयड करें। नॉर्मल प्रिंट वाली साड़ियों में आपको मिलेगा मनचाहा लुक।

2. नेट साड़ी

अगर आप कॉटन और सिल्क साड़ियों से हटकर कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो नेट साड़ियां चुनें। क्योंकि नेट फैब्रिक लाइटवेट होता है और आपको स्लिमर लुक देता है। नेट साड़ियों से आप आसानी से फैट को कवर कर सकती हैं।

3. क्रेप साड़ी

क्रेप साड़ियां काफी हद तक सिल्क साड़ियों जैसे ही होती है। क्रेप फैब्रिक बॉडी पर एक तरह से चिपक जाता है जिससे आपको मिलता है स्लिम लुक। लेकिन इस फैब्रिक की साड़ियां खरीदते वक्त एक और बात का खास ध्यान रखना है वो है स्मॉल प्रिंट्स। छोटे प्रिंट्स वाला क्रेप साड़ी पहनकर आप नजर आ सकती हैं स्लिम ट्रीम।

4. वर्टिकल स्ट्राइप्ड और स्माल प्रिंट कॉटन साड़ी

हैवी फीगर वाली महिलाओं को लगता है कि कॉटन साड़ियों में उनका फीगर और ज्यादा हाइलाइट होगा, तो आपको बताना चाहेंगे कि सही प्रिंट और पैटर्न का चुनाव कर आप भी आसानी से कैरी कर सकती हैं कॉटन साड़ियां। वर्टिकल स्ट्राइप और स्मॉल प्रिंट कॉटन की साड़ियां हैवी फीगर के लिए हैं बेस्ट।

जॉर्जेट साड़ी

दो चीज़ों की वजह से जॉर्जेट की साड़ियां हैं हैवी फीगर महिलाओं के लिए बेस्ट च्वॉइस। पहला कि ये हल्की और सॉफ्ट होती हैं और दूसरा कि इनमें आपके कर्व्स को बहुत ज्यादा एफर्ट किए कवर कर सकती हैं।

Pic credit- Pinterest


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.