कभी-कभी ऐसा होता है कि किसी खास मौके पर कपड़े खरीदने का आपके पास टाइम नहीं बचता, ऐसे दुविधा बनी रहती है कि आपको किसी मौके पर खुद को खास कैसे दिखा सकती हैं। आज हम आपको गाउन के बारे में बताएंगे, जिसे आप स्पेशल फेस्टिवल या मौके के हिसाब से कैरी कर सकते हैं। 

खास मौका, खास ड्रेस 

गाउन को आप किसी खास मौके पर पहन सकती हैं, बस इसे चुनते वक्त अपनी बॉडी टाइप का खयाल रखें। वैसे तो गाउन हर बॉडी टाइप पर अच्छा लगता है लेकिन अगर आप पीयर शेप्ड हैं तो सैटिन को अवॉइड करना चाहिए। इसकी जगह ऐसा फैब्रिक चुनें जो आपकी बॉडी में थोड़ा वॉल्यूम ऐड करे। टिश्यू से बना गाउन आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है।

वेडिंग गाउन 

वेडिंग गाउन चुनते वक्त ध्यान रखें कि गाउन रॉ सिल्क फैब्रिक से बना हो, जिसमें लेस का काम ज्य़ादा हो। इस समय वेस्ट तक फिटेड और नी से फ्लेयर गाउन ट्रेंड में है।

ईवनिंग गाउन

ईवनिंग गाउन के लिए ऐसे रंगों का चयन करें जो आपके लुक को कॉम्प्लिमेंट करें। गोल्डन और चॉकलेट ब्राउन कलर्स ईवनिंग में अच्छे लगते हैं।

कॉकटेल गाउन

कॉकटेल गाउन चुनते समय ध्यान रखें कि वह फ्लोइंग फैब्रिक से बना हो। साथ ही यह ए-लाइन स्टाइल में डिजाइन हो। कॉकटेल गाउन के लिए वन शोल्डर या ऑफ शोल्डर गाउन अच्छा लगता है लेकिन एपल शेप्ड फिगर में सिंपल नेक वाले गाउन का ही इस्तेमाल करें।

शॉर्ट गाउन

गाउंस के कलेक्शन में लॉन्ग लेंथ के अलावा शॉर्ट गाउन की भी भरमार है। अपनी हाइट के अनुसार इसका चयन कर सकती हैं। फ्रेंड्स के साथ नाइट आउट पर शॉर्ट फिटेड गाउन भी कैरी कर सकती हैं।

नो टु ब्लैक

गाउन चुनते समय इस बार ब्लैक को पूरी तरह से अवॉइड करें। इसकी जगह व्हाइट या पेस्टल कलर के बारे में सोचें। अगर ब्लैक गाउन अपने कलेक्शन में शामिल करना ही चाहती हैं तो ब्लैक के साथ व्हाइट को कंबाइन कर सकती हैं। लेकिन पूरा ब्लैक गाउन इस बार पूरी तरह से आउट ऑफ फैशन है। इस समय कैंडी कलर्स ट्रेंड में है तो ब्लू और ऑरेंज जैसे रंगों का चुनाव भी किया जा सकता है। इसके अलावा एसिमिट्रिकल कट्स, रफल्स और स्ट्रक्चर्ड हेमलाइन के साथ भी एक्सपेरिमेंट किया जा सकता है। ऐसे मौकों के लिए प्रिंट्स का इस्तेमाल न करें क्योंकि ये बेहद कैजुअल लुक देते हैं।

एक्सेसरीज

आपको इस मौके के लिए हर तरह से ग्लैमरस दिखना चाहिए। अगर आप बड़े और शानदार ईयररिंग्स पहनने की सोच रही हैं तो गले में कुछ न पहनना ही बेहतर होगा। उसकी जगह एक अच्छा सा कफ या कॉकटेल रिंग सही ऑप्शन होगा। अगर आप छोटे ईयररिंग पहन रही हैं तो एक स्टाइल स्टेटमेंट नेकलेस पहनें। अपने स्टाइल को बनाए रखने के लिए फुटवेयर भी बेहद जरूरी है। स्ट्रैपी स्टेलेटोस या मटैलिक प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करें, यह हर लुक के साथ अच्छे लगेंगे। ऐसे मौकों के लिए मेकअप भी बहुत महत्वपूर्ण होता है। इसके लिए डार्कआई और लाइट लिप्स से बेहतर कुछ भी नहीं होगा। चाहें तो स्मोकी आई लुक को न्यूड या लाइट लिपस्टिक के साथ भी ट्राई कर सकती हैं।

 

Posted By: Priyanka Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस