शादी-ब्याह के सीजन ने दस्तक दे दी है और इसी के साथ दिखने लगी है बाजारों में रौनक। फैशन एक्सपर्ट की मानें तो अनुष्का शर्मा की शादी के बाद से ही लहंगे में पेस्टल शेड्स का जो फैशन शुरू हुआ उसका क्रेज अब सिर चढ़कर बोल रहा है।

पेस्टल शेड्स हैं टॉप च्वॉइस

फैशन के मुताबिक दुल्हन के लहंगे में पेस्टल शेड्स जैसे बेंज, पीच और लाइट पिंक बन रहे हैं गर्ल्स की पसंद। इसमें कोई शक नहीं कि लाल रंग शुभता का प्रतीक माना जाता है इसलिए दुल्हन के जोड़े के रूप में लाल रंग आज भी युवतियों का फेवरेट है, लेकिन उसमें भी वे ऐसे शेड्स को तरजीह दे रही हैं जो ज्यादा चटख न हों। ब्राइडल लहंगे में भी सिंगल नहीं, बल्कि दो शेड्स बन रहे हैं युवतियों की पसंद। दुल्हन ही नहीं उसकी सहेलियों को भी इस कलर के आउटफिट्स भा रहे हैं। टरक्वायज और एक्वा जैसे लाइट शेड्स की साड़ी और लहंगे। 

मल्टी पर्पज लहंगे

यही नहीं आजकल दुल्हन के लहंगे भी ऐसे पसंद किए जा रहे हैं जो ज्यादा भारी न हों। दरअसल सादी के लहंगे इतने भारी होते हैं कि उसके बाद उन्हें पहनने का मौका ही नहीं बन पाता, इसलिए युवतियां ऐसे लहंगे पसंद कर रही हैं, जिनमें जरदोजी, जरी वर्क और हल्की एंब्रॉयडरी हो, जिससे शादी के बाद भी वो बाकी मौकों पर उसे मिक्स एंड मैच करके पहन सकें। बनारसी सिल्क फैब्रिक में बीड्स और रेशम के काम वाले लहंगे भी काफी पसंद किया जा रहा है। इस तरह के काम वाले ब्राइडल लहंगों की कीमत भी वाजिब होती है। बाजार से लहंगा खरीदकर आप उसमें अपनी पसंद के अनुसार काम करवा के उसे पर्सनल टच दे सकती हैं।

कंफर्ट है ब्राइडल मंत्रा

अब वह जमाना नहीं रहा जब दुल्हन सिर्फ सिर झुकाए शर्माई और सकुचाई सी बैठी रहती थी। वह भी चाहती है कि अपनी शादी के लम्हों को भरपूर एन्जॉय करे। यह तभी संभव है जब उसका पहनावा और जूलरी ऐसी हो कि चलने-फिरने में दिक्कत न हो। ब्राइडल आउटफिट संग मैचिंग की कुंदन और मोती की जूलरी भी है हॉट फेवरेट। हैवी नेकलेस और चोकर काफी पसंद किए जा रहे हैं। चोकर नेकलेस को लांग नेकलेस के साथ कंबाइन करके पहनना भी अच्छा आइडिया है। टेंपल जूलरी का क्रेज भी खूब है। चूड़ियों के बजाय चूड़ा का आकर्षण भी बढ़ा है।

Pic Credit- Pinterest.com

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप