दीवाली में कपड़ों से लेकर बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक्स, मिठाईयों तक हर एक की शॉपिंग के लिए बाजार सज चुके हैं फिर चाहे वो ऑनलाइन हों या ऑफलाइन। और दोनों ही जगहों पर लोगों की बहुत भारी भीड़ देखने को मिल रही है। 5 दिनों तक चलने वाले दिवाली फेस्टिवल की शुरूआत 5 नवंबर से हो रही है। धनतेरस के दिन कुछ न कुछ नया खरीदने की परंपरा है। ऐसे में आप ऑनलाइन कपड़ों से लेकर एक्सेसरीज़, किचन वेयर्स, इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे कई चीज़ों को खरीदने का ऑप्शन है आपके पास। जिसमें कैशबैक का भी फायदा उठाया जा सकता है। जानेंगे इन वेबसाइट्स के बारे में।

पेटीएम मॉल- पेटीएम मॉल ने महाकैशबैक सेल का आयोजन किया है। यह सेल 1 नवंबर से शुरू होगी। यह सेल 7 नवंबर तक चलेगी। सेल के दौरान यूजर्स को कैशबैक, डिस्काउंट्स समेत और भी कई बेनिफिट्स दिए जाएंगे। पेटीएम यूजर्स को फ्लैश सेल के साथ गोल्डन ऑवर और प्राइस ड्रॉप जैसी डील्स भी दी जाएंगी। इसके अलावा एक्सिस बैंक के क्रेडिट व डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर यूजर्स को 10 परसेंट का कैशबैक भी दिया जाएगा। जहां कपड़ों से लेकर घरेलू सामानों पर 40-70 प्रतिशत का डिस्काउंट मिल रहा है। कई बड़े ब्रांड्स पर 70 फीसदी तक कैशबैक भी मिल रहा है। गैजेट्स की शॉपिंग के लिए भी ये परफेक्ट टाइम है। जब आप घर बैठे अच्छी मनचाही शॉपिंग कर सकते हैं।

अमेजन- Amazon का Great Indian Festival सेल 2 नवंबर को रात 12 बजे शुरू होकर 5 नवंबर तक चलेगी।जो कंपनी की तीसरी बड़ी सेल है। HDFC के क्रेडिट व डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर 10 फीसद का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके अलावा ऑनलाइन पेमेंट करने वाले सभी कस्टमर्स को अमेजन 10 फीसदी का एक्स्ट्रा डिस्काउंट भी दे रही है। यह ईकॉमर्स साइट किसी भी नए ग्राहक के लिए पहले ऑर्डर की डिलीवरी फ्री देगी। कपड़ों की बात करें तो यहां हर एक के लिए इतने ऑप्शन्स हैं जो आपको कनफ्यूज़ कर देंगे। कपड़ों पर इस सेल में 50 से लेकर 80 प्रतिशत तक भारी डिस्काउंट दिया जाएगा।

फ्लिपकार्ट- फ्लिपकार्ट का Diwali Sale 1 नवंबर से शुरू हो रहा है। जो 5 नवंबर तक चलेगा। यहां भी कपड़ों और एक्सेसरीज़ पर 50-80 प्रतिशत तक भारी डिस्काउंट मिल रहा है। इसके साथ ही एसबीआई के क्रेडिट कार्ड से खरीददारी करने पर एक्स्ट्रा दस प्रतिशत की और छूट दी जाएगी। फोनपे के जरिए पेमेंट करने पर10फीसदी का कैशबैक मिलेगा।

मिंत्रा- फैशन वेबसाइट मिंत्रा में कार्निवल सेल शुरू हो चुका है। इसकी सेल 29 अक्टूबर से शुरू होकर 2 नवंबर तक चलेगी। कपड़ों पर 40 से लेकर 80 प्रतिशत तक की भारी छूट दी जा रही है। इसके अलावा एक्सेसरीज और घड़ियों पर 70 प्रतिशत तक की भी छूट है।

जबॉग- इस ई-कॉमर्स वेबसाइट द्वारा 40 से लेकर 80 प्रतिशत तक के आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं। अगर आप इस एप को डाउनलोड करते हैं तो आपको खरीददारी में 1001 रुपये का डिस्काउंट दिया जाएगा। कई बड़े ब्रान्ड्स पर आकर्षक डिस्काउंट आप घर बैठे पा सकते हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग के कई फायदे हैं जैसे कि आप घर बैठे ही ऑर्डर कर सकते हैं कि आपको क्या खरीदना है। आपके पास घर बैठे कई विकल्प मौजूद होंगे। तो इस दीवाली की शॉपिंग आप घर बैठे करें और आकर्षक फायदों का लाभ उठाएं।

Posted By: Priyanka Singh