हाथों की खूबसूरती में नाखूनों का बड़ा योगदान होता है। ऐसे में लोग नाखूनों को आकर्षक लुक देने के लिए नेल आर्ट और नेल एक्सटेंशन का सहारा लेते हैं। नेल आर्ट में पहले गहरे, चटख और फिर पेस्टल शेड्स का ट्रेंड आया। उसके बाद लोगों ने फ्लोरल डिजाइंस को भी खूब सराहा और अब जो बदलाव दिख रहा है उसमें नेल आर्ट पर भी मैटेलिक रंगों का जादू चढ़ता नजर आ रहा है।

एक्सटेंशन के लिए दीवानगी

नेल आर्टिस्ट के मतुाबिक किसी भी नेल आर्ट डिजाइन बनाने से पहले नाखून की क्वालिटी की जांच की जाती है और अगर नाखून छोटा होता है तो उस पर नेल का एक टुकड़ा चिपकाया जाता है। नाखूनों पर जोड़ दिखे न इसके लिए ज्वाइंट वाली जगह पर जेल से फिलिंग की जाती है। ऐसा करने से नाखून में चमक भी आ जाती है और नेल एक्सटेंशन की इस तकनीक से नाखून लंबे भी दिखते हैं। अब इस तैयार नाखून पर बारीकी से डिज़ाइन बनाया जाता है। नेल आर्ट में एक्सपेरिमेंट का सिलसिला अभी भी जारी है। इन दिनों डिजाइंस को छोड़कर गर्ल्स सिर्फ मैटेलिक रंगों में नॉर्मल नेल आर्ट को पसंद कर रही हैं। 

पारदर्शी नाखूनों के लिए फॉर्मिंग

इन दिनों ट्रांसपेरेंट लुक देने के लिए लोग फॉर्मिंग का सहारा ले रहे हैं। यह काफी चलन में है। लोग जेल एक्टेंशन, टेंपरेरी या परमानेंट एक्सटेंशन और नेल आर्ट करवा रहे हैं। पहले इस आर्ट को लोग शादी पार्टी के लिए पसंद करते थे, लेकिन अब युवतियां इसे रूटीन में करवा रही हैं।

मैटेलिक है लेटेस्ट नेल ट्रेंड

नेल आर्ट में मैटेलिक फोएल की डिज़ाइनिंग लोगों में काफी पसंद की जा रही है। यहां पर लोगों में इस बात को लेकर काफी जागरुकता है और गर्ल्स में इसे लेकर क्रेज बढ़ रहा है। इसमें नेल्स को मैटेलिक टच दिया जाता है। ऐसे में लोग सिल्वर, गोल्डन, रोजगोल्ड जैसे रंगों में नेलआर्ट करवा रहे हैं।

Pic Credit- Pinterest.com

Posted By: Priyanka Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस