इन दिनों खास तरह के लॉन्ग श्रग्स ट्रेंड कर रहे हैं, जो ट्रडिशनल लुक को बरकरार रखने में मददगार हैं। एथनिक और कैज़ुअल दोनों तरह के आउटफिट्स के साथ इन्हें पहना जा सकता है। इससे एक फ्यूज़न कॉम्बिनेशन भी तैयार होता है। कलरफुल, प्लेन, फ्लोरल व डबल साइडेड श्रग्स को डिज़ाइनर्स नए कट्स और स्टाइल्स के साथ प्रस्तुत कर रहे हैं।

बॉलीवुड में अभिनेत्रियां बॉडीकॉन डे्रसेज़, शॉट्र्स और टु पीस पर लॉन्ग श्रग्स या जैकेट में नज़र आ रही हैं। इस बार जहां बॉलीवुड में यह स्टाइल खूब ट्रेंड कर रहा है, वहीं डिज़ाइनर्स ने भी इसमें कई एक्सपेरिमेंट किए हैं। इन्हें जींस, स्कर्ट, मैक्सी डे्रस, गाउन, कुर्ते और शॉट्र्स के साथ पहना जा सकता है। स्लीवलेस और फुल या थ्री-फोर्थ स्लीव्स जैसी कई वरायटीज़ में ये मौज़ूद हैं। हेवी, बोल्ड और लाइट प्रिंट्स वाले इन लॉन्ग जैकेट्स या श्रग्स को हर सीज़न में ड्रेस के अनुसार स्टाइल किया जा सकता है। डिज़ाइनर्स के मुताबिक, इस तरह के लॉन्ग श्रग्स गर्मियों में टैनिंग से बचाएंगे।

ऐसे दें स्टाइलिश टच

 इंडो-वेस्टर्न लुक के लिए मैक्सी ड्रेस या कुर्ती के साथ इसे पहना जा सकता है, इससे खुद को परफेक्ट फ्यूज़न लुक दे सकती हैं। इसे क्रॉप टॉप और स्कर्ट के साथ पहनें। बॉडी के फ्लॉज़ छुपाने के लिए हाई-लो या फ्रंट ओपन लॉन्ग श्रग्स की लेयरिंग बेस्ट ऑप्शन है।

 पार्टी में स्लिम फिट शॉर्ट ड्रेस पहनना चाहती हों तो लॉन्ग जैकेट बहुत काम आ सकती है। इसी तरह हॉट पैंट, शॉर्ट स्कर्ट  के साथ इसे पेयर करें।

 बॉडीकॉन ड्रेसेज़, टी-शर्ट, शॉट्र्स और जंपसूट पर लॉन्ग श्रग्स ट्राई करें। अगर आप छोटे कद की हैं तो कोई बात नहीं, शॉट्र्स के साथ इसे पहन सकती हैं, साथ में हाई हील पहनें। हेयर स्टाइल में अपर बन बनाएं। इससे आप लंबी दिख सकेंगी।

 कैज़ुअल लुक के लिए शॉट्र्स के साथ इसे पहनें। इसे बीच वेयर के तौर पर भी पहना जा सकता है। सेमी फॉर्मल लुक के लिए इसे जींस, पैंट्स और कुर्ते के साथ पहनें। सलवार-कमीज और गाउन पर लॉन्ग फ्लैट कॉलर्ड श्रग्स का कॉम्बिनेशन खास ओकेज़न में क्लासी लुक देगा।

 इनके साथ मिनिमल एक्सेसरीज़ रखें। लॉन्ग चेन पेंडेंट अच्छे लगते हैं। अगर आप बॉडीकॉन डे्रसेज़ पर इसे पहन रही हैं तो चोकर या ट्राइबल

ज्यूलरी भी कैरी कर सकती हैं। शॉट्र्स और ऑफ शोल्डर टॉप पर चोकर और नेकपीस खूबसूरत दिखते हैं। चाहें तो सिर्फ स्टाइल स्टेटमेंट इयररिंग पहन सकती हैं।

 पार्टी या आउटिंग के लिए ब्राइट कलर्स फबेंगे। इस महीने ऑरेंज शेड चलन में है। चाहें तो प्रिंटेड या चेक्स श्रग्स पहनें। नाइट पार्टी के लिए मटैलिक कलर का चयन करें।

 

Posted By: Sakhi User