Move to Jagran APP

Dewy Makeup Tips: सबकी पहली पसंद बन रहा है ड्यूई मेकअप, दीया मिर्ज़ा से सीखें आसान टिप्स!

Dewy Makeup Tips जब मेकअप की बात आती है तो दीया इसमें सबसे आगें हैं। उनका मेकअप न सिर्फ नैचुरल लगता है बल्कि खूबसूरती को भी निखारता है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 08:45 AM (IST)
Dewy Makeup Tips: सबकी पहली पसंद बन रहा है ड्यूई मेकअप, दीया मिर्ज़ा से सीखें आसान टिप्स!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Dewy Makeup Tips: दीया मिर्ज़ा बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा हैं जो जितनी अच्छी मेकअप में लगती हैं उतनी ही बिना मेकअप के भी लगती हैं। यही वजह है कि उन्हें नैचुरल ब्यूटी कहा जाता है। फैन्स दीया की न सिर्फ सुपर हिट फिल्मों के दीवाने हैं बल्कि उनके ग़ज़ब के फैशन सेन्स के भी क़ायल हैं। यही वजह कि फिल्मों से दूर होने के बावजूद उनका स्टाइल और खासकर मेकअप खबरों में बना रहता है। 

loksabha election banner

जब मेकअप की बात आती है तो दीया इसमें सबसे आगें हैं। उनका मेकअप न सिर्फ नैचुरल लगता है बल्कि खूबसूरती को भी निखारता है। एक अच्छे लुक के लिए दीया ड्यूई मेकप पर भरोसा करती हैं। सिर्फ दीया ही नहीं बल्कि आजकल सभी एक्टर्स और मॉडल्स की पहली पसंद ड्यूई मेकअप ही बनता जा रहा है। 

ज़्यादातर महिलाओं को ऐसे ही मेकअप की चाहत होती है, जो उन पर नैचुरल लगे और असली शक़्ल भी क़ायम रहे। अक्सर अगर मेकअप अच्छे से न किया जाए तो आपका चेहरा ज़्यादा सफेद या गहरे रंग का दिखने लगता है। यही वजह है कि कई लोग मेकअप से दूरी बना लेते हैं, लेकिन कई ऐसे भी हैं जो इसका सही तरीका सीखना चाहते हैं। 

अगर आप भी अच्छे और नैचुरल मेकअप के टिप्स की तलाश में हैं तो दीया मिर्ज़ा ने कुछ समय पहले मेकअप लुक के बेहद ज़रूरी टिप्स शेयर किए थे। ये एक्ट्रेस अक्सर जिस लुक में नज़र आती हैं उसे करना बेहद आसान है और इसको करने के लिए आपको फैंसी प्रॉडक्ट्स की ज़रूरत भी नहीं पड़ेगी। अगर आपको भी दीया का सिगनेचर लुक पसंद है तो आपको सिर्फ ये टिप्स फोलो करने हैं। 

- दीया जैसे एलीगेंट लुक के लिए सबसे पहले आपको अपने बालों को बांधना होगा। इसके बाद अपने चेहरे पर मेकअप से पहले प्राइमर लगाएं इससे त्वचा को फाउंडेशन को अच्छी तरह सोखने में मदद मिलती है।  

- फिर लिक्विड फाउंडेशन को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथ या फिर स्पंज से फैला लें। इसको करते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि फाउंडेशन सही मात्रा में ही लगे। इसके बाद चेहरे पर काले धब्बे या डार्क सर्कल्स को छिपाने के लिए कनसीलर लगाएं। इसके लिए एक बात का ध्यान रखना ज़रूरी है कि गाल, जॉलाइन, फोरहेड, आंखों के नीचे का हिस्सा, नाक की टिप और गले का हिस्सा एक रंग का दिखे और मेकअप बेस हर जगह एक तरह का दिखे।   

- इसके बाद इस लेयर को हल्के प्राइमर पाउडर से सली कर लें। ध्यान रखें कि आपका मेकअप लाइट रहे ताकि आपकी त्वचा को सांस लेने में आसानी रहे।

- इसके बाद आता है कॉनटोरिंग। अपने चेहरे के प्राकृतिक रूपरेखा को इससे हाइलाइट करें और एक स्पंज की मदद से चेहरे पर फैला लें।

- इसके बाद भौहें की बारी आती है। एक एंगल ब्रश की मदद से भौहों को सही शेप दें। दीया का कहना है कि वह एक बड़े ब्रश का उपयोग करती हैं ताकि उनकी भौहें का प्राकृतिक शेप आए और साथ ही वह मोटी और गहरी लगें।

- नैचुरल शाइन स्टिक को अपनी आइलिड्स पर हल्के हाथों से लगा लें। इससे आपको पीची लुक मिल जाएगा और साथ ही सही मात्रा में शाइन भी मिलेगी। इसी स्टिक को आप ब्लश के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। वैसे तो ये मेकअप हर तरह के मौके के लिए अच्छा है लेकिन अगर आप इसमें मस्कारा लगा सकती हैं और पलकों को कर्ल भी कर सकती हैं। चेहरे पर ज़्यादा शाइन चाहिए तो शाइन क्रीम को आप अपने चीकबोन और ब्राओबोन पर भी लगा सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.