Move to Jagran APP

Winter Hair Care: सर्दियों में बालों के लिए परफेक्ट है कियारा आडवाणी का हेयरकेयर रूटीन

Winter Hair Care सभी को बालों को सेहतमंद बनाने के लिए अपनी बिज़ी लाइफ से वक्त निकालकर केयर करनी पड़ती है। इसके अलावा मौसम में बदलाव के साथ बालों की क्वालिटी और मज़बूती पर भी फर्क पड़ता है। इसलिए समय-समय पर बालों को पोषण देना ज़रूरी है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 05:29 PM (IST)
Winter Hair Care: सर्दियों में बालों के लिए परफेक्ट है कियारा आडवाणी का हेयरकेयर रूटीन
सर्दियों में बालों के लिए परफेक्ट है कियारा आडवाणी का हेयरकेयर रूटीन

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Winter Hair Care: सिर्फ महिलाएं ही नहीं, पुरुष भी स्वस्थ और घने बालों की चाहत रखते हैं। हालांकि, हर किसी को प्राकृतिक तौर पर मोटे और मज़बूत बाल नहीं मिलते। इसलिए सभी को बालों को सेहतमंद बनाने के लिए अपनी बिज़ी लाइफ से वक्त निकालकर केयर करनी पड़ती है। इसके अलावा मौसम में बदलाव के साथ बालों की क्वालिटी और मज़बूती पर भी फर्क पड़ता है। इसलिए समय-समय पर बालों को पोषण देना ज़रूरी है। लेकिन सर्दी के मौसम में बालों में जान डालने के लिए क्या करना चाहिए? आइए जानें जवाब।

loksabha election banner

बॉलीवुड एक्टर कियारा आडवाणी सर्दी के मौसम में अपने हेयर केयर रुटीन में कुछ ख़ास करती हैं। कियारा को अपने बालों से बेहद प्यार है और वह बचपन से इनका खास ख्याल रखती हैं। एक इंटरव्यू में इस एक्ट्रेस ने किचन में मौजूद उन दो चीज़ों के बारे में बताया था, जो बालों के लिए जादू से कम नहीं। उन्होंने बचपन से बालों पर अंडे और दही का मास्क काफी इस्तेमाल किया है।

जब कियारा से पूछा गया कि उनके हेल्दी बालों का राज़ क्या है, तो उन्होंने बताया कि बचपन में उनकी मां होली का रंग निकालने और बालों में दोबारा पोषण और जान डालने के लिए अंडे और दही का इस्तेमाल करती थीं। कियारा ने अच्छे बालों के लिए नियमित तौर पर तेल से मसाज की सलाह भी दी।

दही

दही और अंडे दोनों ही बाज़ार में आसानी से उपलब्ध होते हैं और बालों की सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। दही एंटी-बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है और यह सिर को इंफेक्शन से दूर रखता है। इसके अलावा, इसके इस्तेमाल से स्कैल्प में खुजली और रूसी की दिक्कत भी ख़त्म होती है। दही बालों को कंडिशन करने के साथ स्कैल्प को मॉइश्चराइज़ भी करता है। इसलिए बालों में दही के इस्तेमाल से आपको काफी फायदा मिल सकता है।

अंडे

दूसरी तरफ, अंडा बालों की जड़ों को मज़बूती देता है और उन्हें टूटने से रोकता है। जिसकी वजह से बाल तेज़ी से बढ़ते है और साथ ही जल्दी लंबे भी होते हैं।

Disclaimer:लेख में उल्लिखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.