Move to Jagran APP

अंडरऑर्म्स की शेविंग के दौरान इन बातों का रखें खास ध्यान

पॉर्लर न जा पाने की वजह से अगर आप घर पर ही अंडरऑर्म्स की शेविंग का सोच रही हैं तो इन बातों को जरूर रखें ध्यान जिससे शेविंग के बाद किसी तरह की कोई इरीटेशन नहीं होगी।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 08:04 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 08:04 AM (IST)
अंडरऑर्म्स की शेविंग के दौरान इन बातों का रखें खास ध्यान
अंडरऑर्म्स की शेविंग के दौरान इन बातों का रखें खास ध्यान

पॉर्लर बंद होने की वजह से महिलाओं को वैक्सिंग, आइब्रोज सेट करने की बहुत प्रॉब्लम हो रही है। आइब्रोज और अपरलिप्स तो खुद से कर पाना पॉसिबल नहीं लेकिन वैक्सिंग तो हम आसानी से घर पर कर सकते हैं। वैक्सिंग स्ट्रिप या फिर रेज़र से। लेकिन अगर आप खुद से शेविंग कर रही हैं तो कई बातों का ध्यान रखने की ज़रूरत होती है। जिससे कटने और रैशेज़ जैसी प्रॉब्लम नहीं होगी। तो आइए जानते हैं इन सावधानियों के बारे में...

loksabha election banner

हाथों को अच्छे से करें स्ट्रेच 

अंडरऑर्म्स की शेविंग करते वक्त हाथों को अच्छी तरह स्ट्रेच करें। हाथ लूज रहने से शेविंग या वैक्सिंग स्ट्रिप हटाते वक्त स्किन छील या कट सकती है। इतना ही नहीं, बाल अच्छी तरह शेव नहीं होंगे और आपको क्लीन लुक भी नहीं मिलेगा।

शेविंग से पहले और बाद जरूर करें ये काम

अंडरआर्म को पहले अच्छी तरह क्लीन करें। मतलब पानी से धोने के बाद अच्छे से स्क्रब लगाकर एक्सफोलिएट करें। इससे बाल सॉफ्ट होकर आसानी से निकल जाते हैं और गंदगी भी साफ हो जाती है। इतना ही नहीं, अगर आप वैक्सिंग स्ट्रिप का इस्तेमाल कर रही हैं, तो स्क्रब के बाद इसे अच्छी तरह पोंछकर सुखाना ना भूलें।

सही डायरेक्शन में करें इसे

क्लीन शेव के लिए ज़रूरी होता है कि हमेशा शेविंग सही डायरेक्शन में हो। अंडरआर्म के बाल हटाते वक्त हमेशा रेज़र का मूवमेंट की ग्रोथ की अपोजिट डायरेक्शन में रखें। ऐसा ही वैक्सिंग स्ट्रिप के साथ भी है। रेज़र का इस्तेमाल नीचे से ऊपर की तरफ करें और स्ट्रेप को इस डायरेक्शन में निकालें।

हर स्ट्रोक के बाद ब्लेड को करें वॉश

पूरी तरह अंडरआर्म के बाल हटाने के बाद तो रेज़र को धोएं ही लेकिन इसके साथ ही हर एक स्ट्रोक के बाद भी ब्लेड को धोएं। अगर आप ऐसा नहीं करेंगी, तो बाल और डेड स्किन ब्लेड में फंसते जाएंगे और शेविंग अच्छी तरह नहीं होगी। इसलिए परफेक्ट शेव के लिए इसे हर स्ट्रोक के बाद ज़रूर धोएं। साथ ही लंबे की जगह स्ट्रोक छोटे रखें।

Pic credit- Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.