Move to Jagran APP

karwa Chauth Look: इस खास मौके पर अगर आप पहनने वाली हैं साड़ी गाउन, तो ऐसे करें खुद को तैयार

साड़ी गाउन को अगर आप करवाचौथ के मौके पर पहनने की सोच रही हैं तो उसके लिए मेकअप और जूलरी भी ऐसी होनी चाहिए कि आपका लुक न बहुत फीका लगे न बहुत ज्यादा हैवी। तो एक नजर डालेंगे इस पर।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 07:46 AM (IST)
karwa Chauth Look: इस खास मौके पर अगर आप पहनने वाली हैं साड़ी गाउन, तो ऐसे करें खुद को तैयार
करवाचौथ के मौके पर साड़ी गाउन के साथ ऐसे हों तैयार

साड़ी गाउन मॉडर्न वुमन के लिए तैयार किए गए परिधानों में से एक है। इसकी डिज़ाइन को फ्यूज़न लुक के साथ बनाया गया है। पहनने में कंफर्टेबल और स्टाइलिश साड़ी गाउन की डिमांड फैशन मार्केट में बढ़ रही है। इन्हें आप करवाचौथ के मौके पर स्चाइलिश लुक के लिए कैरी कर सकती हैं। बेहतर लुक के लिए इसके साथ टीमअप किए जाने वाली जूलरी और मेकअप का भी ध्यान रखना होगा। तो कल हमने लहंगे के लुक को डिस्कस किया था आज बारी है साड़ी गाउन की, तो चलिए देर किए बिना जानते हैं इस आउटफिट्स को अगर आप करवाचौथ पर पहनने की सोच रही हैं तो कैसा होना चाहिए ओवर ऑल लुक।

loksabha election banner

1. नैचुरल लुक को इस ड्रेस के साथ मेच करना आपके करवाचौथ को और भी स्पेशल बना देगा।

2. इस ड्रेस को चूज़ करते समय रंगों का ध्यान रखें। परिधान थोड़ा सा पश्चिमी लुक  लिए हुए हैं इसलिए इसके रंग को ट्रेडिशनल रखें, जैसे-रेड ब्राउन, ऑरेंज और आप चाहें तो कंट्रास्ट कलर भी पिक कर सकते हैं।

3. आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए विंग्ड लाइनर या फिर कैट लाइनर स्टाइल लगाएं। यह आपके परिधान के साथ खूब फबेगी।

4. पेस्टल कलर का इस्तेमाल आई शैडो में करें। पलकों को बड़ा दिखाने के लिए मस्कारा लगाएं। आप चाहें तो मस्कारा ब्राउन कलर का भी लगा सकती हैं। बस इस बात का ध्यान रखें कि इसका कलर आई लाइनर से मैच करता हो।

5. आंखों का मेकअप अगर डार्क है तो लिप्स को हमेशा लाइट और न्यूड कलर की लिपस्टिक से फिलअप करें। इससे मेकअप में बैलेंस बना रहता है।

6. रिस्टवॉच और कानों के स्टाइलिश झुमके या बिग-बोल्ड डैंगलर्स के साथ अपने इस लुक को कंप्लीट करें।

7. हर परिधान का एक अलग अंदाज होता है और मेकअप के साथ ही साथ हेयर स्टाइल का भी खास ध्यान रखना जरूरी होता है। अपने इस लुक को साइड जूडे के साथ मैच करें।

Pic credit-  Pinterest, kollybollyethnics


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.