Move to Jagran APP

महिलाएं ही नहीं पुरुषों को भी जानने चाहिए स्टाइलिंग और ग्रूमिंग के ये बेसिक फंडे

आज का युवा न सिर्फ कड़ी मेहनत करने को तैयार है बल्कि अपनी डाइट लुक और पर्सनैलिटी को लेकर भी सजग हो रहे हैं। तो आइए जानते हैं स्टाइलिंग और ग्रूमिंग के बेसिक टिप्स के बारे में...

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 11:40 AM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 11:40 AM (IST)
महिलाएं ही नहीं पुरुषों को भी जानने चाहिए स्टाइलिंग और ग्रूमिंग के ये बेसिक फंडे
महिलाएं ही नहीं पुरुषों को भी जानने चाहिए स्टाइलिंग और ग्रूमिंग के ये बेसिक फंडे

हर एक मौके पर स्टाइलिश नजर आने के लिए फैशन से अप-टू-डेट रहना जरूरी है लेकिन परफेक्ट लुक के लिए अप-टू-डेट रहने के साथ ही कुछ बेसिक फंडों के बारे में जानना चाहिए। ऑफ-शोल्डर टॉप बिल्कुल ट्रेंड में इन हैं लेकिन ऑफिस में फॉर्मल लुक के लिए इन्हें पहनना सही आइडिया नहीं। ऐसे ही स्मोकी आईज़ का ऑप्शन नाइट पार्टीज़ के लिए सही रहेगा, कॉलेज में ऐसा मेकअप करके आप सबकी हंसी की वजह बन सकती हैं। तो एक नजर डालते हैं पर्सनैलिटी के लिए जरूरी और बेसिक टिप्स पर...    

loksabha election banner

आउटफिट्स

नेक पर डिजाइन वाले आउटफिट्स आजकल ट्रेंड में हैं। ये आपको सिंपल और स्टाइलिश लुक देने के साथ ही जूलरी कैरी करने के झंझट से भी बचाएंगे। शॉर्ट जंपर्स या फ्लोरल प्रिंट की ड्रेस कॉलेज के लिए अच्छा ऑप्शन है। लाइट ब्लू और ब्लैक कलर की जींस पर हर तरह के रंग खिलते हैं इसलिए इन्हें अपने वॉर्डरोब में जगह रखें। लड़कों के लिए कॉलर वाली टी-शर्ट्स सदाबहार हैं।

अपने लिए एक अच्छा आउटफिट खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

फुटवेयर्स

सिंपल और न्यूट्रल कलर्स के फुटवेयर हर ड्रेस पर जंचते हैं। अपने कलेक्शन में सॉलिड गोल्ड पंप्स भी शामिल करें। कैनवस शूज़ कॉलेज लुक के लिए परफेक्ट हैं। गलत फुटवेयर के कारण कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए सिर्फ डिजाइन या कलर ही न देखें, अपने कंफर्ट का भी ख्याल रखें।

अगर आप स्नीकर्स पहनती हैं और उन्हें खरीदने के बारे में सोच रही हैं तो यहां क्लिक करें

मेकअप

कॉलेज में नेचुरल मेकअप ही करें। इसके लिए क्लींजि़ंग, टोनिंग, मॉयस्चराइजि़ंग के अलावा सुबह और दोपहर सनस्क्रीन ज़रूर लगाएं। रात में चेहरे को साफ करना न भूलें। स्किन टोन और स्किन टाइप के अनुसार मेकअप करें। लुक को नेचुरल या न्यूड रखें। आईलाइनर लगाएं, साथ ही ग्लॉसी लिप कलर ट्रेंड में है। डे लुक के लिए लाइट और इवनिंग लुक में डार्क शेड लगाएं।

पुरुष चेहरे को फेस वॉश से धोकर उस पर मेंस क्रीम या मॉयस्चराइज़र लगाएं। इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें। लिप्स ज़्यादा सूख रहे हैं तो वैसलीन लगाएं। इंटरनेट से देखकर हेयर स्टाइलिंग करना न भूलें।

ब्यूटी प्रो़डक्ट्स को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

एक्सेसरीज़

बड़े डायल वाली रिस्ट वॉच आजकल ट्रेंड में है। दूसरी ओर ड्रेस से मैच करती छोटी इयररिंग्स भी सिंपल और डिसेंट लुक देती हैं। प्रिंटेड स्कार्फ से लुक में ग्लैमर ऐड करें। पैरों में सिल्वर एंक्लेट की जगह कलरफुल एंक्लेट पहनें। ध्यान रखें, एक्सेसरीज़ आपके सिंपल लुक को खास दिखाने में मदद करती हैं इसलिए इसे नज़रअंदाज़ न करें। वॉच, ब्रेसलेट, गॉगल्स, बैग आदि चीज़ें लुक में ग्लैमर जोड़ती हैं। लेकिन ओवर करने से बचें।

ऑफिस, कॉलेज, डे आउटिंग, नाइट पार्टी हर एक जगह स्टाइलिंग के इन बेसिक टिप्स को जरूर फॉलो करें इनसे लुक ओवर नहीं बल्कि परफेक्ट लगता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.