Move to Jagran APP

Heavy Earrings Wear Tips: हैवी इयर रिंग कानों में दर्द देते हैं तो इन तरीकों को अपना कर शौक से पहने हैवी झुमके

Heavy Earrings Wear Tips हैवी झुमके देखने में बहुत ही खूबसूरत लगते हैं लेकिन कई बार हैवी इयर रिंग से कानों में घाव तक आ जाते हैं। आप हैवी इयर रिंग पहनना चाहती है तो कानों को ख्याल रख कर पहनें।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 04:30 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 04:30 PM (IST)
Heavy Earrings Wear Tips: हैवी इयर रिंग कानों में दर्द देते हैं तो इन तरीकों को अपना कर शौक से पहने हैवी झुमके
हैवी इयर रिंग पहनना चाहती है तो इस तरह दूर करें कानों का दर्द।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। मैरिज सीजन है तो शादी में आना-लगा लगा ही रहता है। शादी में सजने के लिए सिर्फ महंगा और स्टाइलिश ड्रेस पहनना ही काफी नहीं है, बल्कि उसके साथ मैचिंग ज्वैलरी भी जरूरी है। ज्वैलरी में बड़े-बड़े इयर रिंग चेहरे की ब्यूटी में निखार लाते हैं। बड़े और हैवी इयर रिंग ना सिर्फ ड्रेस की अहमियत बढ़ाते हैं, बल्कि चेहरे की ब्यूटी भी दोगुनी करते हैं। हैवी झुमके देखने में बहुत ही खूबसूरत लगते हैं, लेकिन ज्यादा देर तक झुमके पहनने से कान में दर्द की शिकायत रहती है। कई बार हैवी इयर रिंग से कान में घाव तक आ जाते हैं। कानों में दर्द की वजह से हैवी इयर रिंग पहनने से कतराती है अब डर को दिल से निकाल दीजिए। हम आपको कुछ नुस्खो के बारे में बताते हैं जिन्हें अपना कर आप कानों के दर्द से छुटकारा पा सकती है।

loksabha election banner

कानों पर क्रीम या ऑयल लगाएं: 

कानों में इयर रिंग पहनने के बाद दर्द रहता है तो इयर रिंग पहनने से पहले कानों पर क्रीम लगाएं। क्रीम लगाने से कानों की स्किन मुलायम हो जाती है। झुमके पहनने से कानों में जलन और दर्द महसूस नहीं होता। क्रीम कानों को मॉइश्चुराइज रखती है और हैवी झुमके पहनने से कान में दर्द नहीं रहता।

हर दिन हैवी इयर रिंग पहनने से बचें:

लगातार फंक्शन में झुमके पहनने से बचें। घर की शादी है तो हर दिन कुछ खास तरह से सजना संवरना जरूरी होता है। आप कोशिश करें कि हर फंक्शन में हैवी झुमके नहीं पहने। लगातार सभी फंक्शन में हैवी झुमके पहनने से कान में ज्यादा दर्द हो सकता है। दर्द से बचने के लिए आप एक फंक्शन में हैवी झुमके पहने तो दूसरे में लाइट वेट इयर रिंग पहने, ताकि आपके कानों को आराम मिल सकें।

लंबे समय तक नहीं पहने भारी इयर रिंग:

पार्टी में अगर पूरे दिन रहना है तो पूरे दिन हैवी इयर रिंग पहनने की गल्ती नहीं करें। फोटो क्लिक करवाने के बाद आप लाइट वेट इयरिंग पहन सकती है। इससे आपके कानों में ज्यादा दर्द नहीं होगा।

कान चेन का करें इस्तेमाल:

हैवी इयररिंग्स के साथ कान चेन पहनना आपके कानों के लिए बेस्ट ऑप्शन है। हैवी इयररिंग्स के साथ कान चेन झुमकों के भार को कम करने में मदद करती है। कान चेन के इस्तेमाल से आप हैवी इयर रिंग लंबे समय तक भी पहनेगी तो कानों में दर्द नहीं होगा।

                                    Written By: Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.