आज की दुल्हन कॉन्फिडेंट है। उसके चेहरे की चमक इसी आत्मविश्वास से उभर कर आती है। अब उसे भारी-भरकम कपड़ों के बीच खुद को दबा लेने की जरूरत नहीं है। अपनी शादी का पूरा लुत्फ उठाने के लिए ये दुल्हनें अपनी पसंद के उन हल्के परिधानों को प्राथमिकता दे रही हैं, जो सिर्फ दिखने में भारी हैं। डिजाइनर्स भी दुल्हनों के लिए ऐसे आउटफिट्स बना रहे हैं, जो परंपरागत होते हुए भी मॉडर्न और कंटेंपरेरी हैं।

ट्रेंड पर नहीं, पर्सनेलिटी पर फोकस

इस ब्राइडल सीजन में ट्रेंड क्या होगा? ब्राइड किस चीज को प्राथमिकता देगी? शादियों का मौसम आते ही इस तरह के प्रश्न शुरू हो जाते हैं, लेकिन दुल्हन को तो अपने मन की करनी है। उसे तो वही फ्री फ्लोइंग, लाइट वेट ड्रेसेज चाहिए, जो दिखने में भारी लगें और पहनने में हल्की। इन दिनों ट्रेंड नहीं, बल्कि उसकी अपनी पसंद महत्वपूर्ण है।

बिंदास होकर ट्राई करें कलर  

रेड, मरून जैसे टिपिकल कलर की बजाय पीच, पिंक, ऑलिव, वाइन जैसे पेस्टल कलर ट्राई करें। ब्राइडल वियर को नए अंदाज में पहनना चाहती है तो अपना ब्लाउज लहंगे के कलर से थोड़ा अलग चुनें, मां ने शादी में जिस दुपट्टे का इस्तेमाल किया था उसे यूज करें। अपना खुद का लुक क्रिएट करें।

कॉन्फिडेंस से आती है सुंदरता

जो लड़कियां शादी करने जा रही हैं, वे यह नहीं मानतीं कि ज्यादा सुंदर दिखने के लिए बहुत हैवी ड्रेस जरूरी है। वे चाहती हैं कि उनका ब्राइडल वियर ईजी टू मैनेज हो। उनके खयाल से आज के समय में कॉन्फिडेंस ज्यादा महत्वपूर्ण है। अगर उनके पास कॉन्फिडेंस है और चेहरे पर खुशी है तो वे लाइटवेट ड्रेस में भी सुंदर लग सकती हैं। रेड और मैरून के बजाय दो-तीन कॉम्बिनेशंस ऐसे हैं जैसे बॉटल ग्रीन के साथ नाइस रेड या गोल्डन बॉर्डर हो। डीप ऑरेंज के साथ गोल्डन, जो अच्छे लगेंगे या फिर, पिंक और ऑरेंज का मेल भी।

चाहिए तो पारंपरिक लहंगा ही

लेकिन ऐसा भी नहीं है कि गहरे लाल रंग की अहमियत में कोई कमी आई है। उन ब्राइड्स की कमी नहीं है, जो दुल्हन के रूप को लाल या गहरे गुलाबी में ही पूर्ण मानती हैं। हाल ही में डिजाइनर सब्यसाची का ब्राइडल कलेक्शन सामने आया है, जिसमें पेस्टल और हल्के रंग के लहंगों की रेंज ज्यादा है, लेकिन लाल लहंगों की खूबसूरती देखते ही बनती है। ब्लाउज में उन्होंने डीप वी नेक का डिजाइन दिया है। सब्यसाची अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने गारमेंट्स पहनने वाली दुल्हनों के फोटोज शेयर करते रहते हैं, जिनमें लाल से लेकर हर गहरे रंग और पेस्टल कलर्स के खूबसूरत लहंगे दुल्हन को परफेक्ट बनाते दिखाई देते हैं। उनके कलेक्शन को देखकर यह तो साबित हो जाता है कि आज की आधुनिक दुल्हन भी शादी के दिन पारंपरिक लहंगा ही पहनना चाहती है, बेशक कंटेंपरेरी स्टाइल में।

 

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप