नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Red Lips Like Aishwarya: अगर आप ऐश्वर्या राय बच्चन का स्टाइल फॉलो करती हैं, तो आप जानती होंगी कि इस खूबसूरत एक्ट्रेस को रेड लिप्सटिक से कितना प्यार है। चाहे साड़ी हो या फिर कॉकटेल गाउन ही क्यों न हो, ऐश्वर्या अक्सर इसी शेड के लिप्स में नज़र आती हैं। 

अगर आप भी ऐश्वर्या की तरह बोल्ड रेड लिप्स को कैरी करना चाहती हैं, तो हम आपको दे रहे हैं ऐसे टिप्स जो आपके बेहद काम आएंगे। 

1. लाल रंग में ऐसा शेड चुनें जिसमें आपका स्किन टोन और भी उभर कर दिखे। लाल के सही शेड में आपके दांत भी ज़्यादा सफेद दिखेंगे। वहीं, अगर लिप्सटिक का कोई रंग आपके चेहरे को नीरस बना रहा है, तो ये रंग आपके लिए सही नहीं है।

  

2. लाल रंग से आपके चेहरे पर सभी की नज़रें जाएंगी। इस रंग को फ्लॉन्ट करने से पहले ज़रूरी है कि आप अपने होंठों को कंसील ज़रूर करें। अपनी त्वचा के अनुसार आप कलर करेक्टर या फिर कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

🌟🎄❤️MERRY CHRISTMAS 🥰🎊💝 ✨💕LOVE ALWAYS💖✨

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

3. अगर आपने लाल रंग का सबसे भड़कीला शेड चुना है, तो ज़रूरी है कि आप उसे लगाते वक्त एतियात बरतें। अगर होंठों के बाहर लिप्सटिक लग जाती है तो उसे क्यू-टिप की मदद से साफ कर लें। 

4. अगर आपके गहरे शेड चुनें हैं, तो लिप्सटिक लगाने से पहले लिप लाइनर ज़रूर इस्तेमाल करें। इससे लिप्सटिक बिल्कुल साफ लगती है। आप लिप्सटिक के ऊपर लिप कोट का भी इस्तेमाल कर सकती हैं ताकि लिप्सटिक होंठों के बाहर न जाए। 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

🧜🏻‍♀️✨

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

5. आखिर में, सही संतुलन बनाने के लिए लिप्सटिक के साथ अपना मेकअप कम से कम रखें। साथ ही भारी भरकम आई-मेकअप भी न करें और सिर्फ लिप्स को हाईलाइटेड रखें। 

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।