Move to Jagran APP

प्री-वेडिंग शूट की हर एक फोटो दिखे परफेक्ट, इसके लिए सही Outfits का चुनाव है बेहद जरूरी

अगर आप भी शादी से पहले कराना चाहती हैं प्री- वेडिंग शूट तो इसके लिए सिर्फ लोकेशन और थीम डिसाइड कर लेना काफी नहीं उसके साथ किस तरह के आउटफिट्स जंचेंगे इसके बारे में भी जानना है जरूरी। बीच फॉरेस्ट फॉर्म रेस्टोरेंट जो भी लोकेशन आपने डिसाइड किया है उस हिसाब से कपड़े पहनकर आप अपने फोटोशूट को बना सकती हैं यादगार।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Sun, 07 Jul 2024 03:38 PM (IST)
प्री-वेडिंग शूट आउटफिट्स आइडिया (Pic credit- freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। प्री- वेडिंग शूट का ट्रेंड पिछले कुछ सालों से बहुत तेजी से पॉपुलर हो रहा है। जिसमें कपल्स शादी के पहले अपने यादगार पलों को कैमरे में कैद करते हैं। प्री- वेडिंग शूट एक अच्छा जरिए भी होता है एक-दूसरे के बारे में जानने का, लेकिन शूट की प्लानिंग कर लेना ही काफी नहीं होता। इसके लिए कुछ तैयारियां भी बहुत जरूरी हैं। लोकेशन, टाइमिंग के अलावा जिस चीज को लेकर सबसे ज्यादा टेंशन होती है वो है आउटफिट। जो प्री- वेडिंग शूट को यादगार बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं। आइए जानते हैं प्री-वेडिंग शूट के लिए कैसे डिसाइड करें आउटफिट्स।

अगर दिल हो ट्रेडिशनल 

अगर आपने प्री- वेडिंग शूट में ट्रेडिशनल टच देना चाहते हैं, तो सलवार- कुर्ती, सैटिन साड़ी, लहंगा, बंगाली स्टाइल साड़ी, गुजराती, मराठी मुल्गी या फिर मुगल आउटफिट्स जैसे ऑप्शन्स चुन सकती हैं। अपना आउटफिट डिसाइड करने के बाद बेफ्रिक न हो जाए। अपने पार्टनर के लिए भी कुछ मैचिंग ड्रेस देखें।  मैचिंग पहनेंगे तो अच्छे लगेंगे। फोटोज भी अच्छी आएगी।

कलर को-आर्डिनेटेड आउटफिट

अपनी पसंद और लोकेशन के हिसाब से कैजुअल, ट्रेडिशनल या फॉर्मल आउटफिट का चुनाव कर सकते हैं। कूल एंड कंफर्टेबल लुक चाहिए, तो व्हाइट टी- शर्ट को रिप्ड डेनिम के साथ या शॉर्ट्स को टी-शर्ट्स के साथ टीमअप करें। वैसे ऐसी टीशर्ट्स भी मार्केट मेें अवेलेबल हैं, जिन पर एक-दूसरे के लिए मैसेज लिखे होते हैं। 

ये भी पढ़ेंः- दोस्त की शादी में दिखना है सबसे खूबसूरत, तो इन चीजों को ध्यान में रखकर करें कपड़ों की खरीददारी

थीम ड्रेस

आउटफिट चुनने की टेंशन थीम भी दूर कर सकते हैं। जैसे- बीच थीम है, तो लाइट कलर के कपड़े चुनें। अगर आपने गॉर्डन या फॉरेस्ट लोकेशन फोटोशूट के लिए चुनी है, तो उसके हिसाब से ग्रीन कलर, टाइगर या फ्लोरल प्रिंट्स बेस्ट रहेंगे।

वेस्टर्न ड्रेस

फोटोशूट के लिए वेस्टर्न आउटफिट्स भी बहुत अच्छे लगते हैं। वैसे आप एक ही लोकेशन पर अलग-अलग आउटफिट्स में भी शूट करा सकते हैं। वेस्टर्न पहनने वाली हैं, तो इसके लिए मिनी- मिडी ड्रेस, बॉडीकॉन ड्रेस, ए-लाइन ड्रेस, कॉकटेल ड्रेस,  शॉर्ट ड्रेस गाउन, डेनिम और शॉर्ट टॉप ट्राई कर सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः- अगर आप भी हैं साड़ी लवर, तो Monsoon में अप-टू-डेट नजर आने के साथ कंफर्टेबल रहने के लिए ऐसे करें इसे कैरी