नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Hair Serum Benefits: हेयर सीरम सिलिकॉन बेस्ड लिक्विड होता है, जो आपके बालों पर एक प्रोटेक्शन लेयर बना देता है। जो धूप, धूल, पॉल्यूशन से ही नहीं बल्कि हीट से भी बालों की सुरक्षा करता है। इसके अलावा हेयर सीरम के इस्तेमाल से रूखे और झड़ते बालों की समस्या दूर होती है। सीरम बालों की जड़ों और रोम को पोषण प्रदान करता है। तो हेयर सीरम के एक या दो नहीं बल्कि कई सारे फायदे हैं, आज के अपने इस लेख में हम इसी के बारे में जानने वाले हैं।

ऐसे इस्तेमाल करें हेयर सीरम

हेयर सीरम को बाल धोने के बाद लगाया जाता है और किसी भी स्टाइलिंग प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले। याद रखें सीरम को स्कैल्प पर नहीं लगाया जाता है बल्कि इसे बालों की लंबाई में लगाया जाता है।

1. बालों को घना बनाता है

हेयर सीरम के लगातार इस्तेमाल से बाल ज्यादा घने नजर आते हैं। तो अगर आपके बाल बहुत ज्यादा पतले या फिर डैमेज्ड हैं, तो हेयर सीरम उन्हें रिपेयर करने में बहुत मददगार साबित हो सकता है।

2. डैमेज बालों को रिपेयर करता है

हेयर सीरम के इस्तेमाल से न सिर्फ बाल तेजी से बढ़ते हैं बल्कि ये डैमेज्ड बालों को रिपेयर करने का भी काम करता है। दरअसल हेयर सीरम बालों पर एक सुरक्षा परत बना देता है जो बालों को रूखा और बेजान बनाने वाली चीज़ों से बचाता है। 

3. बालों की चमक बढ़ाता है

हेयर सीरम बालों की चमक बढ़ाता है। यह रूखे, बेजान और घुंघराले बालों को हेल्दी भी बनाता है। हेयर सीरम लगाने से उलझे बालों को सुलझाना भी आसान हो जाता है।  

WishCare हेयर सीरम बालों से जुड़ी इन सभी समस्याओं को दूर करने में बहुत ही असरदार है जिसका आप रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं। फर्मेंटेड राइस वाटर के साथ ही इसमें बायोटिन, कैफीन, प्लांटकैराटीन, रेडिन्सिल, एंडेर, बाइकापिल जैसे पॉवरफुल तत्व मौजूद होते हैं। जो हेयर टेक्सचर को बेहतर बनाने का काम करते हैं। 

4. धूप और पॉल्यूशन से बचाता है

धूप, धूल और पॉल्यूशन हमारी स्किन ही नहीं बालों के लिए भी बेहद नुकसानदायक है। कुछ खास तरह के हेयर सीरम में ऐसे तत्व मौजूद होते हैं, जो सूरज की हानिकारक अल्ट्रावॉयलेट किरणों से बालों की रक्षा करते हैं। जिससे बालों से जुड़ी कई सारी समस्याएं दूर रहती हैं। 

(WishCare टीम से बातचीत पर आधारित)

Pic credit- freepik

Edited By: Priyanka Singh