नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। लॉकडाउन ने सभी त्योहारों और खास दिनों की अहमियत को कम कर दिया है। जिन दिनों को हम गर्मजोशी से मनाते थे, आज वो सादगी से मनाए जा रहे हैं। दुनिया भर में लॉकडाउन है और लोग सभी तरह की सामाजिक गतिविधियों से दूर हैं। ऐसे में हम अपनों के साथ सामाजिक रस्में किस तरह पूरा करें, यह एक बड़ी चुनौती है।

10 मई को मदर्स डे है, जिसे हम हर साल बहुत गर्मजोशी से मनाते हैं, लेकिन इस बार ये जोश आधा है। दुनिया में मां से बढ़कर कुछ भी नहीं है। मां के बिना हम जिंदगी की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। बचपन से लेकर जवानी तक हमें हर कदम पर अपनी मां की ममता और प्यार की जरूरत रहती है। मां नहीं तो दुनियां में कुछ भी नहीं।

मदर्स डे के इस खास मौके पर जब देश में लॉकडाउन है, हमारे लिए सबसे बड़ा सवाल ये है कि हम मां को क्या गिफ्ट दें? लॉकडाउन है तो क्या हुआ, आप घबराइए नहीं, क्योंकि हम यहां आपको कुछ टिप्स देंगे, जिनसे आप आसानी से अपने वार्डरोब से ही मां के लिए सुंदर गिफ्ट निकाल सकेंगें। हालांकि सिंगल स्टोर खुल चुके हैं और यदि आप कोशिश करें तो डिजाइनर कपड़े डिजाइनर स्टूडियो या बूटिक से खरीद सकते हैं, लेकिन अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो आप अपने वार्डरोब से ही मां के लिए सुंदर गिफ्ट निकाल सकते हैं।

70 के स्टाइल-रैप ड्रेस

क्या आपको 70 के जमाने का रैप ड्रेस (गुलबंद) याद है। बेशक यह बहुत पुराना हो चुका है, लेकिन आज भी यह ट्रेंड में है। आप अपनी मां के वार्डरोब से ऐसे रैप ड्रेस चुन सकती हैं। उनके वार्ड रोब में यह ड्रेस बिल्कुल होगा, क्योंकि इस ड्रेस को वे सालों से नहीं पहनती होंगी। इसलिए जब अब इस ड्रेस को खास तरीके से गिफ्ट पैक में सजाकर मां के सामने रखेंगी तो मां बहुत खुश होंगी। कोशिश कीजिए कि फ्लोरल प्रिंट वाला यह ड्रेस हो। आज के जमाने का परफेक्ट लुक साबित होगा। इसमें आपकी मां बहुत ही खूबसूत दिखेंगी।

मोनक्रोम साड़ी

आप पुराने एल्बम को निकालें। इसमें अपनी मां की कई पुरानी तस्वीर को देखें और देखें कि किस साड़ी में वह खूबसूरत दिख रही हैं। इसके बाद आप अपने वार्डरोब में जाएं और कोई ऐसी एकरंगीय साड़ी का चयन करें जो न तो तड़क-भड़क वाली हो और न ही ज्यादा कलरफुल हो। यह देखने में बेहद सिंपल लेकिन सादगी से भरी हो। यदि आप शादीशुदा हैं या नौकरी पेशा हैं तो जरूर आपके वार्ड रोब में ऐसी साड़ी होंगी ही। यह साड़ी हर जमाने के लिए खास होती है। आज अपनी मां को अपनी सबसे बेशकीमती मोनोक्रोम साड़ी गिफ्ट कर सकती हैं। इसपर मैचिंग पर्ल नेकलेस से आपकी मां की साड़ी की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे।

डेनिम जैकेट

यदि आप पढ़ाई कर रही हैं या नौकरी पेशा हैं या खुद घर की जिम्मेदारी संभालती हैं, तो भी आपमें से कोई भी ऐसा न होगा, जिनके पास डेनिम जैकेट न होगा। बेशक आप इसे कम पहनती हैं, लेकिन आपके लिए यह आज नायाब तोहफा बन सकता है। ज्यादातर मां का साइज जवान बेटी के बराबर ही होता है। इसलिए हमारी सलाह है कि आप अपने वार्डरोब को झांके और सुंदर सी डेनिम जैकेट को सिलेक्ट करें। इसके बाद ब्ल्यू मॉम जिंस की तलाश करें। फिर अपना व्हाइट टॉप भी इसमें मैचिंग करें। अब ब्ल्यू जिंस, ब्ल्यू डेनिम जैकेट और व्हाइट टॉप का कंबिनेशन बनाएं और यह अपनी मां को मदर डे के दिन गिफ्ट करें। आपकी ड्रेस पहन कर आपकी मां अपने कॉलेज के दिनों में आ जाएंगी और एकदम मॉडर्न लगेंगी।

प्लेन व्हाइट कुर्ता औऱ ब्ल्यू डेनिम

लॉकडाउन है तो क्या हुआ, आपके वार्डरोब में इतनी तरह के खास डिजाइन के ड्रेस हैं कि आप इसमें से एक नायाब तोहफा निकाल सकती हैं। और फिर मां की बात है तो यह किसी न किसी तरह से तो निकल ही जाएगा। कुर्ता हर मां और बेटी के वार्डरोब का खास ड्रेस हैं। आप अपने वार्डरोब में से इसे निकालिए और ब्ल्यू जिंस के साथ इसका कंबिनेशन कीजिए। फिर देखिए यह आपकी मां के लिए कितना मॉडर्न ड्रेस बन जाता है। 

              Written By Shahina Noor

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस