Move to Jagran APP

खास हो या आम हर एक मौके के लिए घर में ऐसे कर सकते हैं दुपट्टे का मेकओवर

शादी के लिए हो या पार्टी के लिए लहंगे से लेकर सूट तक को खूबसूरत बनाने का काम करते हैं दुपट्टे। तो अगर आपका कोई कीमती सूट खराब हो गया है लेकिन उसका दुपट्टा सही है तो ऐसे करें उसका मेकओवर।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 04:29 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 04:29 PM (IST)
खास हो या आम हर एक मौके के लिए घर में ऐसे कर सकते हैं दुपट्टे का मेकओवर
खास हो या आम हर एक मौके के लिए घर में ऐसे कर सकते हैं दुपट्टे का मेकओवर

दुपट्टा सूट के लिए हो या लहंगे के लिए इसे लेकर हम बहुत ज्यादा रिसर्च नहीं करते और न ही अलग सा कोई एक्सपेरिमेंट। जो दुपट्टा उसके साथ है उसे ही शादी-ब्याह में ड्रेप कर लेते हैं ये सोचकर कि आउटफिट फोकस होना चाहिए बस। वैसे आपको ही नहीं ज्यादातर गर्ल्स ऐसा सोचती हैं कि आउटफिट्स का ओवर ऑल लुक लहंगे और चोली का वर्क ही होता है। लेकिन दुपट्टे का भी खूबसूरत होना उतना ही जरूरी है। शोल्डर्स पर कैरी करना हो या सिर पर, फोटोज़ में ये हाइलाइट होता ही होता है। तो क्यों न इसे भी अलग-अलग तरीके से सजाएं।

loksabha election banner

वैसे तो मार्केट से आपको लहंगे को पूरा सेट मिलता है लेकिन अगर आप चाहे तो स्टाइलिंग के लिए घर पर खुद से या टेलर से इनकी किनारी पर अलग से बॉर्डर लगवा सकती हैं जो बहुत ही यूनिक टच देगा।

गोटा-पट्टी बॉर्डर दुपट्टा

गोटा-पट्टी बॉर्डर वाले दुपट्टे भी आप आसानी से घर में तैयार कर सकती हैं। आप अपने लहंगे और चोली के वर्क को देख लें इसके बाद दुपट्टे में कितना काम जरूरी है ये तय करें।

एम्बेलिश्ड वर्क दुपट्टा

एम्बेलिश्ड वर्क के साथ भी आप दुपट्टे के बॉर्डर को खूबसूरत लुक दे सकती हैं। लाइट शेड दुपट्टे के साथ सिल्वर और गोल्डेन दोनों ही तरह के वर्क क्लासी लगेंगे।

गोल्डेन बॉल्स वर्क दुपट्टा

लाइट एम्ब्रॉयडरी के साथ बॉर्डर पर गोल्डेन बॉल्स का वर्क ट्राय करें। रेड लहंगे के साथ गोल्डेन बॉल्स और और एम्ब्रॉयडरी का कॉम्बिनेशन यकीन मानिए आपको बहुत ही स्टाइलिश लुक देगा।

रफल और फ्रिल वर्क दुपट्टा

फ्रिल वर्क के साथ भी आप दुपट्टे का मेकोवर कर सकती हैं। फ्रिल के अलावा आजकल टैसल्स, पॉम-पॉम्स और फ्रिंजेज़ को ट्रेंड भी जोरों-शोरों से इन है।

लेस वर्क दुपट्टा

लेस वर्क वाले दुपट्टे भी स्टाइलिश और कम्फर्टेबल लुक के लिए बेस्ट होते हैं। शियर दुपट्टे के साथ इनका कॉम्बिनेशन बहुत जबरदस्त लगता है। वैसे आप लाइट और कॉन्ट्रास्ट कलर भी ट्राय कर सकती हैं।

मिरर वर्क दुपट्टा

मिरर वर्क का ट्रेंड चोली और लहंगे तक ही सीमित नहीं रह गया है अब आप इसे दुपट्टे में भी आजमा सकती हैं। बॉर्डर को मिरर वर्क से सजाकर आप इसे दे सकती हैं स्टाइलिश और खूबसूरत लुक। ध्यान रखें इसके साथ किसी और वर्क को ट्राय नहीं करना।

पर्ल बॉर्डर दुपट्टा

लाइट शेड लहंगा हो या ब्राइट, पर्ल बॉर्डर दुपट्टा दोनों पर ही जंचेगा। पर्ल को स्टिच करते समय उनके बीच के गैप का ध्यान रखें। बहुत पास-पास स्टिच करने पर ज्यादा पर्ल लगाने पड़ेगे जिससे दुपट्टा हैवी हो जाएगा और आपको कैरी करने में प्रॉब्लम हो सकती है।

सिक्विन बॉर्डर दुपट्टा

दुपट्टे की किनारी को सिक्विन बॉर्डर से सजाएं। जो ब्राइडल लहंगे के साथ परफेक्टली मैच हो जाएगी और अगर आपको फिर भी इसमें कुछ कमी लग रही है तो एम्ब्रॉयडरी या पैचवर्क का कॉम्बिनेशन इसके साथ ट्राय कर सकती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.