वेडिंग सीज़न की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में आउटफिट्स का सेलेक्शन करना आसान नहीं होता। बेशक सूट, गाउन आजकल के लेटेस्ट और फैशनेबल वेयर्स हैं लेकिन शादी का चॉर्म आज भी वैसे ही बरकरार है। तो अगर आप भी साड़ी कैरी की सोच रही हैं और कैसे उसमें सबसे स्टाइलिश नजर आएं इसे लेकर कनफ्यूज़ हैं, तो हम आपको बताएंगे ऐसे ट्रिक्स, जो सिंपल हो या हैवी, हर तरह की साड़ी में आपको देंगे ग्लैमरस लुक। 

डबल पल्लू

डबल पल्लू बहुत ही आसान सी ट्रिक है जिससे आप सिंपल साड़ी में भी बहुत ग्लैमरस नजर आएंगी। तो इसके लिए ऐसा दुपट्टा लें जिसका कलर आपकी साड़ी के साथ अच्छा लगे। साड़ी के ही कलर का दुपट्टा कैरी करने पर वो लुक नहीं मिलेगा जो आपको चाहिए। इसकी जगह हैवी दुपट्टा लें। अगर आपकी साड़ी हैवी है तो लाइट दुपट्टा और साड़ी लाइट है तो हैवी दुपट्टा कैरी करने पर ही वो लुक मिलेगा।

ब्लाउज़

साड़ी का ग्रेस ब्लाउज से डबल हो जाता है इसलिए इसका फिटेड होने के साथ ही स्टाइलिश होना भी जरूरी है। साड़ी में ग्लैमरस लुक के लिए आप कॉरसेट, केप, रफल, बेल स्लीव जैसे कई पैटर्न वाले ब्लाउज़ को अपने वाडरोब में शामिल करें और देखें कैसे आपके लुक से किसी की नजर ही नहीं हटेगी।

ड्रेपिंग स्टाइल

बेल्ट, पल्लू, जैकेट के अलावा एक और चीज़ है जिससे आप साड़ी को बहुत ज्यादा मेहनत किए बिना स्टाइलिश नजर आ सकती हैं और वो है उसे ड्रेपिंग का तरीका। साड़ी के पल्लू को गले में मफलर की तरह कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा आप लहंगे स्टाइल में साड़ी को कैरी कर सकती हैं। जो सिंपल सी साड़ी में भी आपके लुक को बना देगा यूनिक।

जैकेट

जैकेट्स के साथ साड़ी को करें टीमअप और नजर आएं सबसे अलग। जी हां, ब्लाउज अगर सिंपल है और उसके साथ एक्सपेरिमेंट नहीं करना चाह रही हैं तो जैकेट्स का भी ऑप्शन है आपके पास। शॉर्ट, लॉन्ग हर तरह की जैकेट साड़ी के साथ बहुत ही जंचती है। विंटर सीज़न में होने वाली शादियों में ब्लेज़र, जैकेट पहनकर न सिर्फ सर्दी से बचेंगी बल्कि स्टाइलिश भी लगेंगी।

बेल्ट

साड़ी के साथ बेल्ट लगाकर आप पा सकती हैं क्लासी लुक। मार्केट में एम्बेलिश्ड, फैब्रिक, लैदर, कॉरसेट और मैटेलिक जैसे कई ऑप्शन्स मौजूद हैं। किस ओकेज़न पर पहनने वाली हैं ये तय करने के बेल्ट की शॉपिंग करें। इससे आपका लुक न ओवर लगेगा और न ही फीका।

Pic Credit- chidiyaaonline

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप