नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Diwali 2021 Men Fashion: दिवाली सिर्फ रोशनी का त्योहार नहीं है, साथ ही यह ऐसा पर्व भी है जिसमें लोग फैशनेबल ट्रेंड्स को अपनाकर परफेक्ट लुक हासिल करने की चाह रखते हैं। महिलाएं जहां लहंगे, साड़ी जैसे पारंपरिक कपड़ों, मेकअप और स्टाइल में नज़र आती हैं, वहीं पुरुष भी लुक के मामले में कुछ ज़्यादा पीछे नहीं रहते।

शरद ऋतु के अंत, जैसे ही सर्द हवाएं शुरू होती हैं, आमतौर इसी समय भारत में रोशनी का त्योहार-दिवाली को मनाने के लिए तैयारी भी होती है। इस त्योहार में लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर मस्ती करते हैं और अच्छा समय बिताते हैं। ज़्यादातर लोग ऑफिस के काम साथ फेस्टिव शॉपिंग भी करते हैं, खासतौर पर पुरुष। अगर आप उन लोगों में से हैं तो हम आपके लिए लाए हैं ऐसे टिप्स जो आपकी दिवाली पर रेडी होने के लिए मदद कर सकती हैं।

आरामदायक टी-शर्ट

हम में से कई लोग अभी घरों से ही काम कर रहे हैं। ऐसे में अगर घर पर मेहमान आते हैं, तो उसके शॉर्ट्स और टी-शर्ट का कॉम्बो परफेक्ट है। त्योहार के लिए कोई भी आउटफिट चुनते वक्त सबसे ज़रूरी बात जो आपको याद रखनी है, वो यह है कि आपके कपड़े आरामदायक हों और साथ ही स्टाइलिश भी।

पहले से करें ग्रूमिंग

ग्रूमिंग को कभी भी आखिरी वक्त के लिए न छोड़ें। यह साल का ऐसा वक्त है जब ग्रूमिंग और भी ज़रूरी हो जाती है, पुरुषों के लिए भी। आपके बाल और दाढ़ी आपके लुक को बदल सकती है, इसलिए इसे सही समय पर ग्रूम करना ज़रूरी है।

ब्राइट रंगो को चुनें

दिवाली वो समय नहीं है जब आप बोरिंग कपड़े पहनें। क्योंकि दिवाली रोशनी और रंगों का त्योहार है, इसलिए कुर्ते के रंग ब्राइट ही चुनें। बॉटल ग्रीन कुर्ता, रॉयल ब्लू शर्ट्स और नारंगी रंग की टी-शर्ट्स इस वक्त अच्छे लग सकते हैं।

नहरू जैकेट

नेहरू जैकेट कभी भी फैशन से बाहर नहीं जा सकता। यह एक ऐसा अटायर है जिसे आप किसी भी ख़ास मौके पर पहन सकते हैं।

फुटवियर पर भी दें ध्यान

ऐसा न सोचें कि तस्वीरें लेते वक्त आपके फुटवियर पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा। पुराने जूतों को छोड़ें और पारंपरिक चप्पल, जूतियों को आज़माएं। इस तरह के फुटवियर कुर्ते के साथ बेहद अच्छे लगते हैं।

Edited By: Ruhee Parvez