फेस्टिवल की तैयारियां शुरू हो चुकी है। बेडरूम से लेकर किचन, वॉडरोब हर जगह की साफ-सफाई चल रही है लेकिन इन सबके साथ-साथ आपको दिवाली पार्टी से लेकर पूजा में पहनने जाने वाले आउटफिट्स भी डिसाइड करने हैं। वैसे तो दिवाली में ज्यादातर लेडीज़ ट्रेडिशनल वेयर्स में नजर आती हैं लेकिन ट्रेडिशनल वेयर्स में कुछ डिफरेंट लुक के लिए आप साड़ी को एक या दो नहीं बल्कि इन अलग-अलग तरीकों से करें कैरी और पाएं हर किसी की तारीफ। 

बेल्ट

साड़ी में स्टाइलिश लुक के साथ अपने स्लिम-ट्रीम फीगर को हाइलाइट करने के लिए उसे बेल्ट के साथ करें कैरी। साड़ी से मैच करते हुए फैब्रिक, मैटेलिक, एम्बेलिश्ड, गोटा-पट्टी और लैदर बेल्ट जैसे कई ऑप्शन से आप साड़ी में पा सकती हैं ग्लैमरस लुक। 

धोती स्टाइल

साड़ी के ये स्टाइल दिखने में जितना स्टाइलिश लगता है उतना ही कम्फर्टेबल भी होता है। धोती साड़ी ज्यादातर प्री-स्टिच होती है जिसमें प्लीट्स से पल्लू तक हर एक चीज़ पहले से बनी होती है।  अगर आपकी हाल-फिलहाल शादी हुई है और आपको सही तरीके से साड़ी ड्रेप करने नहीं आती तो धोती स्टाइल साड़ी रहेगी आपके लिए परफेक्ट।

पलाजो साड़ी

पैंट स्टाइल साड़ी की ही तरह पलाजो साड़ी भी होती है। बस जहां पैंट में आप सिगरेट से लेकर एंकल लेंथ तक हर एक स्टाइल ट्राय कर सकती हैं वहीं पलाजो वाइड लेंथ होते हैं। लेकिन पैंट से ज्यादा आसान पलाजो साड़ी को ड्रेप करना होता है। तो इस फेस्टिव सीज़न पलाजो साड़ी को करें वॉडरोब में शामिल।

जैकेट साड़ी

साड़ी के अलग-अलग स्टाइल में ही शामिल है जैकेट और ब्लेज़र के साथ टीमअप करने का स्टाइल। मतलब आप साड़ी के साथ ब्लाउज़ की जगह जैकेट या ब्लेज़र कैरी करें, जो सिंपल साड़ी में भी आपके लुक को ग्लैमरस बना देंगे।

केप स्टाइल

फेस्टिवल में ट्रेडिशनल और कंटेंप्रेरी दोनों लुक चाहिए तो केप का स्टाइल है जबरदस्त। अलग-अलग तरह के केप आपकी खूबसूरती और स्टाइल दोनों में चार चांद लगा देते हैं। साड़ी से मैच करता हुआ हो या कॉन्ट्रास्ट, दोनों ही स्टाइल फेस्टिवल में आपकी चमक को फीका नहीं होने देंगे।

लॉन्ग श्रग

अगर आप ऐसा सोच रही हैं कि लॉन्ग श्रग के साथ साड़ी में लुक, केप और जैकेट जैसा ही लगेगा तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। शीयर, एम्बेलिश्ड, ब्रोकेड हर तरह के श्रग को आप साड़ी के साथ पेयर कर सकती है।   

 

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप