Move to Jagran APP

Delhi Monsoon: आ गया मानसून...इन जरूरी फैशन टिप्स को फोलो करना न भूलें!

हम आपको दे रहे हैं दिल्ली के मानसून के मौसम में तैयार रहने के लिए कुछ जरूरी टिप्स।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 03:47 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 03:47 PM (IST)
Delhi Monsoon: आ गया मानसून...इन जरूरी फैशन टिप्स को फोलो करना न भूलें!
Delhi Monsoon: आ गया मानसून...इन जरूरी फैशन टिप्स को फोलो करना न भूलें!

नई दिल्ली। जुलाई का महीना आधा बीत चुका है और दिल्ली में मानसून दस्तक देने के लिए तैयार है। इस शहर में बारिश का आनंद लेने का समय आ गया है। बारिश का मौसम शहर में पिछले तीन महीने से पड़ रही गर्मी से कुछ राहत जरूर देगा। घर पर बैठकर बारिश का मजा कुछ ज्यादा आता है लेकिन समस्या तब होती है जब आपको बारिश में घर से बाहर सड़क पर कदम रखना पड़े। 

loksabha election banner

पैदल चलने वालों और कार चलाने वालों दोनों को गड्ढों और पानी के बहाव वाले नालों से सतर्क रहना पड़ता है जो बारिश की वजह से गंदे पानी के नीचे दिखाई नहीं देते। जिन लोगों को घर से बाहर निकलना पड़ता है उन्हें एक रेनकोट और छाता जरूर खरीदना चाहिए। अपने बैग में इलेक्ट्रॉनिक, जरूरी कागज और कीमती समान को बरबाद होने से बचाने के लिए एक छोटा वॉटरप्रूफ बैग जरूर रखें।  

हम आपको दे रहे हैं दिल्ली के मानसून के मौसम में तैयार रहने के लिए कुछ जरूरी टिप्स:

1. हल्के कपड़े पहनें या ऐसे जो जल्दी सूख जाएं: बारिश के मौसम में जीन्स या भारी भरकम कपड़े न पहनें। क्योंकि ऐसे कपड़े बारिश में भीग कर काफी भारी हो जाते हैं और उन्हें सूखने में भी काफी समय लगता है। ज्यादा समय तक इन गीले कपड़ों को पहनने से आपको जुखाम, बुखार जैसी बीमारियां लग सकती हैं। इसलिए हल्के कपड़े पहने जो गीले होने पर जल्दी से सूख भी जाएं। 

2. घुटनों की लंबाई वाले कपड़े चुनें: महिलाएं बारिश के मौसम में घुटनों तक की लंबाई वाली ड्रेस या फिर स्कर्ट पहन सकती हैं। इससे आपके कपड़े नीचे से गीले नहीं होंगे। वहीं, पुरुष शॉर्ट्स पहन सकते हैं।  

3. नियॉन या भड़कीले रंग के रेन कोट पहने: बारिश के मौसम में अकसर बिजली चली जाती है, ऐसे में सड़कों पर भी अंधेरा हो जाता है। अगर आप नियॉन या भड़कीले रंग के रेन कोट पहनेंगे तो सड़क पर दूर ही नजर आ जाएंगे।

4. रेन-प्रूफ बूट्स खरीदें: आपको कभी भी रेन-प्रूफ बूट्स खरीदने का पछतावा नहीं होगा। ये बेहद आरामदायक होते हैं और आपके कीमती जूते पानी से खराब भी नहीं होते। साथ ही कई आकर्षक रंगों में आते हैं जो बारिश के मौसम में खास अच्छे लगते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.