नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Deepika Padukone The Only Indian To Be Featured In This Prestigious List: 'बिज़नेस ऑफ फैशन' वैश्विक फैशन इंडस्ट्री के लिए एक ऑनलाइन मंच है। पूरी दुनिया में इस पोर्टल को फैशन की खबरों और इस इंडस्ट्री के विश्लेषण के लिए जाना जाता है। यह प्लेटफॉर्म हर साल 'बिज़नेस ऑफ फैशन' 500 की लिस्ट (BoF 500 list) जारी करता है, जिसमें दुनिया भर के फैशनिस्टाज़ का ज़िक्र होता है। 

BoF 500 ने हाल ही में पुरुष और महिलाओं की 7वीं वार्षिक लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में जो 2.4 ट्रिलियन डॉलर की फैशन इंडस्ट्री को बड़ा और महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। इस लिस्ट की खास बात ये है कि इसमें एक भारतीय नाम भी शामिल है। और वह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण हैं। ये 33 वर्षीय एक्ट्रेस इस लिस्ट में शामिल होने वाली इकलौती भारतीय हैं।  

वेबसाइट ने उनको मेंशन करते हुए लिखा है, " दीपिका पादुकोण एक भारतीय फिल्म एक्ट्रेस और निर्माता हैं। यही नहीं वह भारत की सबसे ज़्यादा कमाई करने वालीं एक्ट्रेस भी हैं। दीपिका भारत की सबसे मशहूर शख़्सियतों में से एक हैं। Time मैगज़ीन ने 2018 में उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया था।

दीपिका कई ब्रैंड्स और प्रोडक्ट्स को एंडोर्स करती हैं, जिसमें टिसोट, मेबलीन, कोका-कोला और लोरियेल पेरिस जैसे ब्रैंड शामिल हैं। और ये एक्ट्रेस अपने पर्सनल स्टाइल और वेस्टर्न लक्ज़री ब्रैंड्स को भारतीय डिज़ाइनर्स की क्रिएशन के साथ मिक्स एंड मैच करने के लिए जानी जाती हैं।   

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि दीपिका ने दुनिया की इस बड़ी फैशन पोर्टल का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। कुछ महीने पहले ही दीपिका ने बिज़नेस ऑफ फैशन के फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ इमरान एहद और डिज़ाइनर सब्यसाची मुखर्जी के साथ एक सेशन में हिस्सा लिया था। इस दौरान सब्यसाची और दीपिका ने 50 बिलियन यूएस डॉलर के भारतीय ब्राइडल मार्केट के बारे में चर्चा की थी।      

दीपिका की फिल्मों की बात करें तो वह जल्द ही मेघना गुलज़ार की फिल्म 'छपाक' में लीड रोल में नज़र आएंगी। इस फिल्म में दीपिका एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की भूमिका निभा रही हैं। वहीं, कबीर खान की फिल्म '83' में वह रणवीर सिंह के ऑपज़िट नज़र आएंगी।

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस