Move to Jagran APP

Holi 2019: स्टाइल नहीं कम्फर्टेबल आउटफिट्स चुनकर करें होली फेस्टिवल को फुल एन्जॉय

Holi 2019 होली के लिए कम्फर्टेबल आउटफिट्स चुनना भी बहुत ही जरूरी काम है क्योंकि आप जितना कम्फर्टेबल रहेंगी उतना ही एन्जॉय कर पाएंगी। तो आइए जानते हैं किस तरह के कपड़ें रहेंगे बेस्ट।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 04:42 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 11:23 AM (IST)
Holi 2019: स्टाइल नहीं कम्फर्टेबल आउटफिट्स चुनकर करें होली फेस्टिवल को फुल एन्जॉय
Holi 2019: स्टाइल नहीं कम्फर्टेबल आउटफिट्स चुनकर करें होली फेस्टिवल को फुल एन्जॉय

होली मौज-मस्ती का त्योहार है इसमें स्टाइल और ग्लैमर के बारे में सोचेंगे तो इसे अच्छी तरह से एन्जॉय नहीं कर पाएंगे। होली में पहले जहां पुराने और ऐसे कपड़े पहने जाते थे जिन्हें आप लगभग अपने वॉडरोब से आउट करने वाले होते थे वहीं अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं। अब ड्रेस का कलर डिसाइड किया जाता है। जिसमें आप नो डाउट अच्छे लगते हैं लेकिन कम्फर्ट की गारंटी नहीं होती तो होली के रंग में भंग ना पड़े। इसलिए जरूरी है होली पर सही तरह के आउटफिट्स पहनना। जानते हैं क्या है ये ऑप्शन्स।

loksabha election banner

फुल स्लीव कुर्ती या टॉप

होली खेलने के दौरान स्टाइलिश नज़र आने से ज्यादा जरूरी है खुद को बचाना। इसलिए बेहतर होगा कि आप फुल स्लीव्ज़ कुर्ता या टॉप पहनें। इससे हाथों को कलर से बचाया जा सकता है।

पलाजो

शॉर्ट्स में होली खेलने का प्लान है बिल्कुल बेकार। बेशक इसमें स्टाइलिश तो लगेंगी लेकिन पैरों में लगे कलर्स को बाद में हटाना थोड़ा मुश्किल होता है। इसकी जगह आप हैरम या पलाज़ो पैंट्स पहने। जो आपके पूरे पैरों को कवर करने के साथ ही काफी कम्फर्टेबल भी होते हैं। और अगर आप पानी से होली खेल रही हैं तो लूज होने की वजह से इन्हें बाद में निकालना भी आसान होता है।

डार्क रंग के आउटफिट्स

होली खेलने के लिए फिल्मों और सीरियल्स की तरह व्हाइट और लाइट कलर के आउटफिट्स पहनना अवॉयड करें। इसकी जगह डार्क कलर चुनें। लाइट कलर्स के कपड़े गीले होने के बाद शीयर हो जाते हैं, जबकि डार्क कलर्स के साथ ऐसा नहीं होता। साथ ही, लाइट कलर्स पर कलर चढ़ने के बाद इनका कलर भी नहीं उतरता।

ढ़ीले आउटफिट्स

होली खेलने के लिए लूज़ कपड़े पहनें, जिससे गीले होने के बाद भी जब आप नहाने जाएं तो ये आसानी से निकल जाएं। टाइट कपड़े आपकी बॉडी के चिपक जाएंगे और इन्हें निकालने के लिए आपको बेहद मशक्कत करनी पड़ेगी।

लाइट फैब्रिक

होली के लिए हमेशा लाइट फैब्रिक के कपड़े चुनें, जिससे गीले होने पर ये आसानी से सूख जाएं। कॉटन, जॉर्जेट और शिफॉन फैब्रिक के आउटफिट्स इसके लिए बेस्ट रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.