Move to Jagran APP

Celeb Skincare Tips: रकुल से लेकर ऐश्वर्या राय तक, जानें ग्लोइंग त्वचा के लिए कैसे कर रहे हैं दही का इस्तेमाल

Celeb Skincare Tips दही के फायदों के बारे में बात करें तो सूरज की किरणों से हुआ नुकसान हो या फिर स्किन टोन काले घेरों एक्ने के निशानों को दूर करना हो या फिर त्वचा की नमी बरकरार रखनी हो दही ये सभी ज़रूरतें पूरी करता है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 02:27 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 02:27 PM (IST)
Celeb Skincare Tips: रकुल से लेकर ऐश्वर्या राय तक, जानें ग्लोइंग त्वचा के लिए कैसे कर रहे हैं दही का इस्तेमाल
रकुल प्रीत से लेकर ऐश्वर्या राय तक, जानें ग्लोइंग त्वचा के लिए सिलेब्ज़ कैसे कर रहे हैं दही का इस्तेमाल

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Celeb Skincare Tips: कई सिलेब्रिटीज़ ने पिछले कुछ समय में सोशल मीडिया पर अपने स्किनकेयर सीक्रेट शेयर करने शुरू किए हैं। जिसमें वो पानी, सनसक्रीन और दही का इस्तेमाल ज़रूर बताते हैं। दही त्वचा की देखभाल के लिए उपयोग की जाने वाली सबसे अच्छी और प्राकृतिक चीज़ है, जो सचमुच आपकी त्वचा की सभी समस्याओं और चिंताओं का ख़्याल रखता है।

loksabha election banner

अचानक हुए चकत्ते से लेकर रूखी त्वचा और ज़िद्दी एक्ने के निशान तक, दही आपकी त्वचा से जुड़ी सभी परेशानियों का ख़्याल रखेगा। दही के फायदों के बारे में बात करें, तो सूरज की किरणों से हुआ नुकसान हो, या फिर स्किन टोन, काले घेरों, एक्ने के निशानों को दूर करना हो या फिर त्वचा की नमी बरकरार रखनी हो, दही ये सभी ज़रूरतें पूरी करता है।

आइए जानें दही को त्वचा के लिए किस-किस तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।

कियारा आडवाणी

कियारा हर वक्त फ्रेश लगती हैं। कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में कियारा ने बताया था कि जब भी उन्हें समय मिलता है, वह अपने चेहरे पर दही लगाती हैं। दही को वह अपनी चेहरे पर लगातर कुछ देर छोड़ देती हैं या फिर इसका मास्क लगाकर त्वचा पर मसाज करती हैं।

रकुल प्रीत सिंह

प्रियंका की तरह रकुल भी दही से बना मास्क लगाती हैं। इसके लिए वह बेसन में दही और एक चुटकी हल्दी मिलाकर पेस्ट तैयार करती हैं और फिर इसे चेहरे पर लगा लेती हैं। ये बेजान और सुस्त त्वचा के लिए बेस्ट रेमेडी है।

प्रियंका चोपड़ा

एक इंटरव्यू में प्रियंका ने बताया था कि वो अपनी बेजान त्वचा में जान डालने के लिए घरेलू नस्खा अपनाती हैं। वह आधे ओटमील और आधे दही में चुटरी भर हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं और कुछ देर बाद गुनगुने पानी से धो लेती हैं। उनका मानना है कि त्वचा पर रौनक लाने का सबसे आसान तरीका है।

ऐश्वर्या राय

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक एश्वर्या राय की त्वचा वैसे तो हर वक्त मुलायम, कोमल और ग्लोइंग दिखती है। लेकिन ऐश्वर्या फिर भी घर के नुस्खों पर ही यक़ीन करती हैं, जैसे दही, जो उनकी त्वचा को बेदाग़ बनाने में मदद करता है।

अनन्या पांडे

हमने नहीं देखा कि ये एक्ट्रेस कभी ख़राब त्वचा के दौर से गुज़री हों। अनन्या अपनी त्वचा के लिए दही में शहद मिलाकर पेस्ट कर लेती हैं और फिर इसे चेहरे पर लगाकर कुछ देर छोड़ देती हैं। 15 मिनट के बाद बाल धो लेती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.