आजकल न्यूड कलर्स फैशन में अपना जलवा बिखेर रहे हैं। हाल में हुए कई फैशन और प्रमोशनल इवेंट्स में सेलिब्रिटी के शेड्स की ड्रेस और एक्सेसरीज़ कैरी किए हुए देखा गया।

फैशन गलियारे में इन दिनों न्यूड कलर बहुत ज़्यादा ट्रेंड कर रहा है। बात चाहे ड्रेसेज़ की हो, लिपस्टिक्स की, फुटवेयर की या फिर नेल प्रिंट्स की, न्यूड शेड्स का रंग हर जगह बिखर रहा है। इनकी खासियत है कि ये हर स्किन टोन पर बेहद सूट करते हैं और इन्हें आसानी से किसी भी रंग के साथ पेयर भी किया जा सकता है। फैशन में इन इस नए रंग पर एक नज़र। 

लिपस्टिक : ऑफिस जाना हो या कॉलेज, इस शेड से आपको वह खास लुक मिलेगा, जो दूसरे कलर्स से मुमकिन नहीं हो पाता है। इनके शेड कार्ड में काफी वरायटी उपलब्ध है। जानें कैसे करें बेहतर शेड का चुनाव।

लाइट स्किन टोन वालों को ऐसा रंग चुनना चाहिए जो उनके स्किन टोन से अलग हो। 

व्हीटिश स्किन टोन वालों को अपने टोन से हलके रंग का चुनाव करने से बचना चाहिए। वे चाहें तो पीच न्यूड कलर ट्राई कर सकते हैं।

डस्की स्किन टोन वालों को ऐसे कलर्स यूज़ करने से बचना चाहिए, जो उनके रंग को दबाएं। उन पर ब्राउन या कॉफी कलर अच्छा लगेगा। 

फुटवेयर : न्यूड शेड वाले फुटवेयर की खासियत है कि इन्हें किसी भी समय, जगह और अवसर पर पहना जा सकता है।

फ्लैट्स, पंप्स, हाई हील्स... हर तरह के फुटवेयर में न्यूड शेड्स का चलन जोरों पर है।

वैसे तो ये ब्लैक आउटफिट पर सबसे ज़्यादा फबते हैं पर लाइट कलर्स के साथ भी ये कुछ कम आकर्षक नहीं लगते।

सुबह-रात, ऑफिस-कॉलेज, पार्टी-मार्केट, इन्हें कहीं भी कैरी किया जा सकता है।

आउटफिट :  लगभग हर अपैरेल स्टोर पर न्यूड शेड की ड्र्रेसेज़ अवेलेबल हैं। इनकी शॉपिंग करते समय ध्यान में रखें ये बातें।

अपने स्किन टोन के हिसाब से आउटफिट का कलर सेलेक्ट करें। 

लाइट स्किन टोन वालों पर पिंकिश न्यूड कलर जंचेगा तो वहीं व्हीटिश टोन वालों पर येलो के शेड्स फबेंगे। 

 ड्रेस की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए ध्यान रखें कि एक्सपोज़र बहुत ज़्यादा न हो। अगर नेक लाइन डीप हो तो नीचे की लेंथ अच्छी होनी चाहिए और शॉर्ट ड्रेस पहननी हो तो गले की तरफ एक्सपोज़र कम होना चाहिए।

वैसे तो इस पर हर तरह की एक्सेसरीज़ अच्छी लगेंगी मगर ब्लैक या लेदर लुक वाली एक्सेसरीज़ की बात ही कुछ और होगी !

नेल पॉलिश : अकसर लोग नेल्स पर ब्राइट या सिल्वर/गोल्डन कलर वाले नेल प्रिंट् का इस्तेमाल करते हैं। ग्लिटर वाले नेल प्रिंट भी अकसर ट्रेंड में रहते हैं। नाखूनों के लिए न्यूड शेड चुनना आसान नहीं है।

अपने स्किन टोन से मैच करता हुआ कलर चुनें। उसमें सफाई और सादगी भी नज़र आनी चाहिए।लाइट स्किन टोन वालों पर पिंक या पर्पल के न्यूड शेड्स बेहतर लगेंगे।

व्हीटिश टोन वाली गल्र्सं को बहुत चमकीले रंगों का प्रयोग न करते हुए ऐसे कलर्स का चुनाव करना चाहिए जो उनके नैचरल कलर को निखारें। सांवली रंगत वालों पर कॉफी या ब्राउन के शेड्स परफेक्ट लगेंगे। उनके अलावा वे लाइट ऑरेंज कलर की टिंटेड न्यूड नेल पॉलिश का यूज़ भी कर सकती हैं। 

दीपाली पोरवाल

By Pratima Jaiswal