अगर आपको सर्दियों में बाल धोने में बहुत आलस आता है तो आपको ड्राय शैंपू से दोस्ती कर लेनी चाहिए। ये न सिर्फ ऑयली हेयर्स की समस्या दूर करता है बल्कि उसे ज्यादा घना भी दिखाता है। तो आज हम ड्राय शैंपू के कुछ यूनिक हैक्स के बारे में जानेंगे। 

बालों में वॉल्यूम के लिए

पतले बाल में बहुत ही फ्लैट और अजीब से नजर आते हैं तो अगर आप उनमें वॉल्यूम एड करना चाहती हैं तो ड्राय शैंपू ट्राय करके देखें। बालों की जड़ों में ड्राय शैंपू लगाएं और पाएं बाउंसी और घने बाल।

हेयर स्प्रे के तौर पर

अगर आप अक्सर हेयर स्टाइलिंग करती हैं लेकिन उन्हें सेट रखने के लिए हेयर स्प्रे जैसे हैवी प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल नहीं करना चाहती तो उसकी जगह ड्राय शैंपू का इस्तेमाल करें। जो बिल्कुल हेयर स्प्रे जैसे ही काम करता है। इसके लिए ड्राय शैंपू को बालों की जड़ों और लंबाई तक अच्छे से लगाएं फिर स्टाइलिंग करें। देखिए इसका कमाल।  

वर्कआउट के दौरान पसीने वाले बालों से बचने के लिए

अगर आप रोज़ाना वर्कआउट करती हैं तो आपको बेहतर तरीके से पता होगा कि वर्कआउट के दौरान और उसके बाद बालों की क्या हालत होती है। तो बालों को पसीने और ऑयली होने से बचाना है तो वर्कआउट से पहले बालों के जड़ों में थोड़ा सा ड्राय शैंपू लगा लें। इससे आपके बाल वर्कआउट के दौरान खराब नहीं होंगे।

आईब्रोज को घना दिखाने के लिए

ड्राय शैंपू से आप न सिर्फ अपने फ्लैट, ऑयली बालों को वॉल्यूम दे सकती हैं बल्कि इससे आप आइब्रोज़ को भी घना दिखा सकती हैं। इसके लिए अपनी उंगुलियों या स्पूली पर हल्का सा ड्राय शैंपू लें और इससे आईब्रोज़ को शेप दें।  

बालों में पिन्स सेट करने के लिए

अगर आपके बाल बहुत ज्यादा सिल्की, स्मूद और स्ट्रेट हैं तो बॉबी पिन्स को सेट करने में होने वाली दिक्कतों से वाकिफ होंगी ही। ऐसे में ड्राय शैंपू आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। बस इसके लिए बॉबी पिन्स पर शैंपू स्प्रे करें। इससे पिन बालों में अच्छी तरह सेट हो जाएगा।

Pic credit- freepik

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021